Monday, Apr 29 2024 | Time 08:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रवि किशन ने की सिद्धिश्वर महादेव की प्राण प्रतिष्ठा

रवि किशन ने की सिद्धिश्वर महादेव की प्राण प्रतिष्ठा

जौनपुर, 08 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद एवं अभिनेता रविकिशन ने आज महाशिवरात्रि पर अपने पैतृक गाँव बिसुई मे नवनिर्मित शिवमंदिर में भगवान शिव और अन्य देवों की प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा विधि विधान से करायी।

इस अवसर पर उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश अब अराजकता नहीं बल्कि आस्था की भूमि बन चुका है। 2017 के पूर्व यह माफिया प्रदेश के नाम से कुख्यात था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब से रामराज्य की शुरुआत की है तब से भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व सनातन को अपना रहा है और सनातनी बन रहा है।

उन्होंने कहा “ आज अपने गांव में भगवान शिव के रूप में सिद्धेश्वर महादेव की स्थापना कर और आम जनमानस की खुशी को देखकर मुझे यह लग रहा है कि आज मै अपने गांव के लिए कुछ कर पाया हूं।”

महाशिवरात्रि के अवसर पर बराई गाँव के पुरवा बिसुई मे गोरखपुर व नेपाल से आये ब्राह्मणो ने वैदिक मंत्रो उच्चारण के साथ शिव मंदिर मे सांसद रविकिशन के हाथो से विशालकाय चार सौ किलोग्राम के शिवलिंग सिद्धेश्वर महादेव की स्थापना किया गया। मंदिर मे शिवलिंग के अलावा गणेश जी, कार्तिकेय जी, माँ दुर्गा, हनुमान जी, नंदी महाराज की भी मूर्ति स्थापित किया गया जिसे रविकिशन ने अपने हाथ से उठाकर स्थापित किया। मंदिर मे पूजा अर्चना करने के बाद हवन पूजन किया गया।

रविकशन ने कहा कि सिद्धेश्वर महादेव का शिवलिंग गाँव मे स्थापित किया गया है, अब यहां प्रतिदिन महिलायें, पुरुष सब पूजा पाठ कर सकेंगे। यह मंदिर डेढ़ वर्षो मे गाँव के अजय सिँह व ग्राम प्रधान विराट सिँह के कठिन मेहनत से बनकर तैयार हुआ है।

गाँव मे शिवलिंग स्थापना के बाद भण्डारे का आयोजन किया गया। उन्होंने हवन पूजन कर सभी गांव वालों को शिवरात्रि पर्व की शुभकामनाएं दी ।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
तीसरे चरण में भी नहीं खुलेगा विरोधियों का खाता: अमित शाह

तीसरे चरण में भी नहीं खुलेगा विरोधियों का खाता: अमित शाह

28 Apr 2024 | 6:23 PM

मैनपुरी 28 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गृहमंत्री अमित शाह ने मैनपुरी में रविवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि तीसरे चरण के चुनाव में विरोधियों का खाता भी नहीं खुल पायेगा।

see more..
image