Friday, Apr 26 2024 | Time 10:26 Hrs(IST)
image
खेल


हरियाणा हैमर्स की जीत के हीरो बने रवि कुमार

हरियाणा हैमर्स की जीत के हीरो बने रवि कुमार

लुधियाना, 19 जनवरी (वार्ता) वर्ल्ड अंडर-23 चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता रवि कुमार ने निर्णायक मुकाबला जीतकर म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन इंडोर स्टेडियम में प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्लूएल) के चौथे सत्र में शनिवार को हरियाणा हैमर्स को दूसरी जीत दिलाई। रवि ने 57 किलोग्राम के मुकाबले में एमपी योद्धा के अनुभवी पहलवान संदीप तोमर को 10-1 से हराया। हैमर्स ने एमपी योद्धा से यह मुकाबला 4-3 से जीता।

हरियाणा हैमर्स की जूनियर वर्ल्ड चैम्पियन अनस्तासिया निचिता ने पूजा ढांडा के खिलाफ एक्शन से भरपूर उच्च स्तर का मुकाबला जीता। 57 किलो यह महिला मुकाबला कभी पूजा के पक्ष में जाता नजर आ रहा था, तो कभी निचिता के पक्ष में। शानदार वापसी करने के लिए जानी जाने वाली पूजा पहले राउंड में 0-3 से पिछड़ रही थीं लेकिन मोल्डोवा की पहलवान ने अपनी भारतीय प्रतिद्वंद्वी की एक नहीं चलने दी और आखिरकार 8-7 से मुकाबला जीत दिलाया। हरियाणा के 3-3 की बराबरी पर आने के बाद टाई का अंतिम मुकाबला निर्णायक बन गया जिसे रवि ने जीता।

टाई के पहले मुकाबले 2018 वर्ल्ड चैम्पियनशिप के कांस्य पदकधारी अली शाबानोव ने आक्रामक शुरुआत की। उन्होंने 2017 कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप के गोल्ड मेडेलिस्ट दीपक को पटखनी देकर 86 किलोग्राम कटेगरी की कुश्ती के पहले ही राउंड में आठ अंक बटोर लिये। हरियाणा हैमर्स के बेलारूसी पहलवान ने दूसरे राउंड में एमपी योद्धा के दीपक को कोई मौका नहीं दिया। शाबानोव ने 8-0 से मुकाबला जीतकर हरियाणा को शुरुआती बढ़त दिलाई।

एमपी योद्धा की कोलंबियाई पहलवान एंद्रिया ओलाया ने 76 किलोग्राम के महिला मुकाबले में 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता किरन को जबर्दस्त टक्कर के बाद जीता। किरन मुकाबले के खत्म होने से 30 सेकेंड पहले तक 3-1 से बढ़त पर थीं लेकिन कोलंबियाई पहलवान ने न केवल किरन का प्रतिरोध तोड़ा बल्कि हरियाणा हैमर्स की पहलवान को पटखनी देकर और तीन अंक अर्जित करते हुए 6-3 से मुकाबला जीत लिया। इस तरह एमपी योद्धा 1-1 की बराबरी पर आ गई।

एमपी योद्धा के यूरोपियन चैम्पियन हाजी अलियेव और हरियाणा हैमर्स के राष्ट्रीय चैम्पियन रजनीश के बीच 65 किलो का मुकाबला बेहद नजदीकी रहा। 2-1 की बढ़ते के साथ रजनीश एक बड़ा उलटफेर करने की ओर बढ़ रहे थे लेकिन अजरबैजान के अनुभवी पहलवान ने भारतीय प्रतिद्वंद्वी को पटखनी देते हुए 5-2 से मुकाबला जीतकर एमपी योद्धा को 2-1 से आगे कर दिया।

62 किलो की महिला कटेगरी में एमपी योद्धा की 2018 यूरोपियन चैम्पियनशिप सिल्वर मेडेलिस्ट एलिसे मोनोलोवा और हरियाणा हैमर्स की यूरोपियन चैम्पियनशिप ब्रॉन्ज मेडेलिस्ट तात्याना ओमेल्चेन्को के बीच मुकाबला सर्वश्रेष्ठ रहा। अजरबैजान की इन दोनों पहलवानों ने जबर्दस्त कौशल दिखाया। तात्याना ने 6-5 से मुकाबला जीतकर हरियाणा को 2-2 की बराबरी पर ला दिया।

एमपी योद्धा के उक्रेनी पहलवान वासिल मिखाइलोव ने 74 किलोग्राम के मुकाबले में हरियाणा हैमर्स के प्रवीण राणा के खिलाफ नाटकीय अंदाज में वापसी करते हुए हार के मुंह से जीत छीनी। मिकाइलोव इस उच्च स्तर की कुश्ती के खत्म होने से 10 सेकेंड पहले तक 5-6 से पिछड़ रहे थे। लेकिन उन्होंने जबर्दस्त दांव लगाते हुए मुकाबला 7-6 से जीत लिया।

 

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image