Friday, Apr 26 2024 | Time 09:36 Hrs(IST)
image
खेल


आरसीबी, जायंट्स को पहली जीत की तलाश

आरसीबी, जायंट्स को पहली जीत की तलाश

मुंबई, 07 मार्च (वार्ता) अपने-अपने पहले दो मुकाबलों में हार मिलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और गुजरात जायंट्स विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की पहली जीत की तलाश में बुधवार को एक-दूसरे का सामना करेंगे।

अंक तालिका में चौथे नंबर पर विराजमान आरसीबी की गेंदबाजी तो अनुभवहीन है ही, बल्लेबाजों ने भी अब तक टीम को निराश किया है। मुंबई के खिलाफ सोमवार को हुए मुकाबले में कप्तान स्मृति मंधाना से लेकर मेघन शूट तक सभी बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन कोई भी इसका लाभ नहीं ले सका।

मुंबई का सामना करने से पहले स्मृति ने कहा था कि टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने के लिये ऊपरी क्रम के किसी बल्लेबाज को अंत तक क्रीज पर टिके रहना होगा। जायंट्स के विरुद्ध स्मृति यह जिम्मेदारी अपने हाथों में लेना चाहेंगी।

आरसीबी के युवा गेंदबाज जहां अब तक महंगे साबित हुए हैं, वहीं अनुभवी गेंदबाजों को भी विकेट लेने में समस्या का सामना करना पड़ा है। अपनी पहली जीत की खोज में आरसीबी सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन की जगह हरफनमौला डेन वैन नीकर्क को टीम में ला सकता है जो महत्वपूर्ण समय में विकेट चटकाने की क्षमता रखती हैं।

दूसरी ओर, पहले मैच में कप्तान बेथ मूनी के चोटग्रस्त होने से जायंट्स को बड़ा झटका लगा। आरसीबी के खिलाफ मूनी के खेलने की कोई पुष्टि नहीं है और स्नेह राणा को ही जायंट्स की कमान संभालनी होगी। जायंट्स के लिये हालांकि किम गार्थ का प्रदर्शन अच्छा संकेत है। गार्थ ने यूपी वॉरियर्स के विरुद्ध रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट चटकाये थे, हालांकि ग्रेस हैरिस ने जायंट्स से जीत छीन ली थी। गार्थ को अन्य अनुभवी गेंदबाजों का साथ मिलने पर जायंट्स की टीम किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने की क्षमता रखती है।

ब्राबोर्न स्टेडियम पर बल्लेबाजी अब तक आसान रही है, हालांकि दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों का प्रदर्शन औसत दर्जे का रहा है। आरसीबी को कप्तान स्मृति के अलावा निचले क्रम में हरफनमौला श्रेयंका पाटिल से कुछ रनों की उम्मीद होगी। श्रेयंका ने मुंबई के विरुद्ध 15 गेंद पर 23 रन बनाकर बेहतरीन आत्मविश्वास का प्रदर्शन किया था। विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने अब तक कोई बड़ा कारनामा नहीं किया है लेकिन वह जायंट्स की दमदार गेंदबाजी के सामने महत्वपूर्ण साबित हो सकती हैं।

जायंट्स के लिये हरलीन देओल और दयालन हेमलता ने बल्लेबाजी में अब तक दमखम दिखाया है। इन दोनों के अलावा एशली गार्डनर और सोफिया डंकली भी आरसीबी की लचर गेंदबाजी को निशाना बनाकर अपनी लय में लौटना चाहेंगी।

जायंट्स संभावित एकादश : सबभिनेनी मेघना, सोफिया डंकली, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), एशले गार्डनर, दयालन हेमलता, एनाबेल सदरलैंड, हरलीन देओल, स्नेह राणा (कप्तान), किम गर्थ, मानसी जोशी, तनुजा कंवर।

आरसीबी संभावित एकादश : स्मृति मंधाना (कप्तान), डेन वैन नीकर्क, एलिस पेरी, दिशा कासत, ऋचा घोष (विकेटकीपर), हीथर नाइट, कनिका आहूजा, मेगन शूट, श्रेयंका पाटिल, प्रीति बोस, रेणुका ठाकुर सिंह।

शादाब

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image