Sunday, Apr 28 2024 | Time 11:36 Hrs(IST)
image
खेल


रेड कार्पेट दिल्ली ने मुंबई चैंपियंस को पांच विकेट से हराया

रेड कार्पेट दिल्ली ने मुंबई चैंपियंस को पांच विकेट से हराया

ग्रेटर नोएडा , 27 फरवरी (वार्ता) श्रीलंका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर थिसारा परेरा (65) की तूफानी पारी की बदौलत रेड कार्पेट दिल्ली ने इंडियन वेटरन लीग (आईवीपीएल) के आठवें मुकाबले में मंगलवार को मुंबई चैंपियंस को पांच विकेट से हरा दिया।

ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गये मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई चैंपियंस की टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर सिर्फ 139 रन ही बना पाई। जवाब में रेड कार्पेट दिल्ली ने यह लक्ष्य 32 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। परेरा ने अपनी अर्धशतकीय पारी में मात्र 28 गेंदो का सामना किया और चौके छक्कों की बरसात कर दी। प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। रेड कार्पेट के लिए एश्ले नर्स और विक्रांत शर्मा ने शानदार गेंदबाजी की। दोनों ने 3-3 विकेट झटके।

पहले खेलने उतरी मुंबई चैंपियंस की शुरुआत खराब रही। टीम ने पहले चार ओवर में ही दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए अभिषेक झुनवाला और विश्वजीत सिंह डी सोलंकी ने 39 रन जोड़े। लेकिन नौवें ओवर तक टीम का स्कोर हो गया था 60 रन पर तीन विकेट। नियमित अंतराल पर मुंबई के विकेट गिरते रहे। मिडिल ओवर्स में भी टीम ने चार विकेट गंवाए और स्कोर हो गया 102 रन पर 7 विकेट। फिर अंतिम कुछ ओवर्स में अमित सनन और विनय यादव ने मुंबई का स्कोर जैसे-तैसे 8 विकेट के नुकसान पर 139 तक पहुंचाया।

140 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेड कार्पेट दिल्ली को कप्तान हर्शेल गिब्स के रूप में शुरुआती झटका लगा। फिर यहां से रिचर्ड लेवी और एसेला गुणारत्ने ने पारी को आगे बढ़ाया और स्कोरिंग रेट भी बरकरार रखा। फिर छठे ओवर में एसेला ने अपना विकेट गंवा दिया और 10वें ओवर में रिचर्ड लेवी भी आउट हो गए। रेड कार्पेट का स्कोर था 89 रन पर तीन विकेट। हालांकि, टीम के सामने लक्ष्य छोटा था तो उसे आगे बढ़कर वहां पहुंचने में दिक्कत नहीं हुई।

आखिरी छह ओवर में रेड कार्पेट दिल्ली को 11 रन की जरूरत थी। थिसारा परेरा ने तूफानी पारी से टीम को 15वें ओवर में ही जीत दिला दी। 32 गेंद शेष रहते ही रेड कार्पेट दिल्ली ने बाजी मार ली। अब रेड कार्पेट दिल्ली अपने अगले मुकाबले में गुरुवार को राजस्थान लेजेंड्स का सामना करनेगी। वहीं मुंबई चैंपियंस बुधवार को वीवीआईपी उत्तर प्रदेश से भिड़ेगी।

प्रदीप

वार्ता

More News
दिल्ली और मुम्बई के बीच खेले गये मैच का स्कोर बोर्ड

दिल्ली और मुम्बई के बीच खेले गये मैच का स्कोर बोर्ड

27 Apr 2024 | 11:52 PM

नयी दिल्ली 27 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच शनिवार को खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 43वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:- दिल्ली कैपिटल्स बल्लेबाजी...

see more..
राहुल की कप्तानी पारी से लखनऊ ने बनाये 196 रन

राहुल की कप्तानी पारी से लखनऊ ने बनाये 196 रन

27 Apr 2024 | 10:42 PM

लखनऊ 27 अप्रैल (वार्ता) कप्तान केएल राहुल (76) और दीपक हुड्डा (50) के बीच 115 रन की शतकीय साझीदारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले में राजस्थान रायल्स (आरआर) के खिलाफ पांच विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया।

see more..
image