Saturday, May 4 2024 | Time 17:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रेड्डी ने बाबू जगजीवन राम की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

रेड्डी ने बाबू जगजीवन राम की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

हैदराबाद, 05 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम की जयंती के अवसर पर निजाम कॉलेज मैदान में उनकी प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

श्री रेड्डी ने इस अवसर पर संवाददाताओं से बातचीत में बाबू जगजीवन राम जयंती के राष्ट्रव्यापी उत्सव पर प्रकाश डाला और राष्ट्र की सेवा में उनके द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को याद किया।

श्री रेड्डी ने जनता पार्टी सरकार के दौरान रक्षा मंत्री और उप प्रधानमंत्री के रूप में उनके योगदान को याद किया। उन्होंने 1980 में बाबू जगजीवन राम के प्रधानमंत्री पद की भूमिका संभालने का अवसर चूक जाने पर अफसोस भी जताया।

भाजपा अध्यक्ष ने लोकतंत्र के प्रति बाबू जगजीवन राम की प्रतिबद्धता, खास तौर पर 1977 में कांग्रेस की सरकार द्वारा आपातकाल की घोषणा के बाद उनकी ओर से किये गये पुरजोर विरोध की सराहना की। आपातकाल के दौरान कांग्रेस सरकार ने अधिकारों और आजादी का भीषण दमन किया।

गौरतलब है कि भाजपा के तत्वावधान में बाबू जगजीवन राम की जयंती देश भर में मनायी जा रही है। श्री रेड्डी ने उनके आदर्शों को बनाये रखने, लोकतंत्र के संरक्षण और हाशिये पर रहने वाले समुदायों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करने की पार्टी की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

समीक्षा, यामिनी

वार्ता

More News
राहुल का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए  सिद्दारमैया से आग्रह

राहुल का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए सिद्दारमैया से आग्रह

04 May 2024 | 2:58 PM

बेंगलुरू 04 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कथित यौन उत्पीड़न के मामलों में त्वरित कार्रवाई तथा पीड़ितों को सहायता प्रदान करने के लिए शनिवार को मुख्यमंत्री सिद्दारमैया से आग्रह किया है।

see more..
उत्तराखंड में अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिरने से पांच लोगों की मौत

उत्तराखंड में अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिरने से पांच लोगों की मौत

04 May 2024 | 11:20 AM

देहरादून, 04, मई (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में मसूरी मार्ग पर शनिवार सुबह एक अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिर जाने से उसमें सवार चार युवकों और एक युवती की मौत हो गई जबकि एक युवती को गंभीर अवस्था में अस्पताल ले जाया गया।

see more..
image