Tuesday, Apr 30 2024 | Time 21:01 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


शोषण को खारिज करें, प्रगति को अपनाएं: आजाद

शोषण को खारिज करें, प्रगति को अपनाएं: आजाद

जम्मू, 12 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को लोगों से पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार जीएम सरूरी और उनके सिद्धांतों का समर्थन करने की अपील की।

किश्तवाड़ के थाटरी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए श्री आजाद ने बदलाव की अनिवार्यता पर बल दिया और मतदाताओं से ऐसे उम्मीदवार का समर्थन करने का अनुरोध किया जो जाति या धर्म से परे निष्पक्षता और समानता की वकालत करता हो।



उन्होंने सभी घटकों की आवश्यकताओं को पूरा करने और समावेशिता एवं आपसी सम्मान के माहौल को बढ़ावा देने के लिए समर्पित नेताओं का चयन करने के महत्व पर बल दिया।



उन्होंने कहा, “हमें उस उम्मीदवार को वोट देना चाहिए जो सभी धर्मों के लोगों के लिए न्याय सुनिश्चित करे। मेरा ट्रैक रिकॉर्ड स्पष्ट है – मैंने कभी किसी के साथ भेदभाव नहीं किया। मैंने अपनी पार्टी के नेताओं को लगातार सलाह दी है कि वे सभी लोगों के लिए आवाज उठाएं, चाहे वे हिंदू, मुस्लिम, सिख या ईसाई हों।”

श्री आजाद ने कहा कि, "हमारा मिशन गरीबों का उत्थान करना और उनकी आवाज बनना है। जबकि अन्य पार्टियों ने धर्म के नाम पर लोगों का शोषण किया है, हम न्याय देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" उन्होंने लोगों की प्रगति और उत्थान के लिए समर्पित उम्मीदवारों का चयन करने के महत्व पर बल देते हुए लोगों से विकास के लिए मतदान करने की अपील की।

उन्होंने आगे कहा, “अन्य दलों ने चिनाब घाटी को लगातार नजरअंदाज किया है। इस क्षेत्र के मूल निवासी होने के नाते मैं अपने लोगों के दर्द को अच्छी तरह से महसूस करता हूं। जबकि दूसरों ने केवल वोटों का फायदा उठाया है और बदले में कुछ नहीं किया है, हमने कॉलेजों, सड़कों, स्कूलों, विश्वविद्यालयों, अस्पतालों और उद्यानों के निर्माण के लिए सक्रिय रूप से काम किया है।”



श्री आजाद ने कहा कि हम इस प्रगति को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन हमें ऐसा करने के लिए आपके समर्थन की आवश्यकता है। श्री आजाद ने लोगों को अनुच्छेद 370 और राज्य के लिए संसद में अपने जोशीले भाषणों की याद दिलाई।



उन्होंने कहा कि “यह केवल मैं था जिसने आपके अधिकारों की लड़ाई लड़ी थी, जब अन्य सांसद चुप रहे, सरकार ने राज्य का दर्जा बहाल करने पर सहमति व्यक्त की है। हालांकि हमारा सफर यहीं खत्म नहीं होता है। हमें पूर्ण राज्य का दर्जा प्राप्त करने लिए प्रयास जारी रखना चाहिए और इसके लिए हमें अपने प्रयासों को तेज करने और आपके अटूट समर्थन की आवश्यकता है। अगर लोग हमारे मिशन का समर्थन करते हैं, तो हम आपकी नौकरी और भूमि अधिकारों की रक्षा के लिए राज्य विधानसभा में कानून लाएंगे।”

इसके अतिरिक्त, हम रोशनी योजना को बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसने पूर्ण रूप से वंचितों को लाभान्वित किया। दुर्भाग्यवश, सरकार ने इसे रद्द कर दिया। हालांकि, मेरी सरकार जरूरतमंद लोगों के लिए न्याय और समर्थन सुनिश्चित करने के लिए रोशनी योजना को बहाल करेगी। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे शोषण के इतिहास वाले लोगों के प्रभाव में न आएं।



उन्होंने बल देकर कहा कि हालांकि ऐसी संस्थाओं के पास दिखाने के लिए कुछ भी पर्याप्त नहीं है, लेकिन उनकी सरकार द्वारा किए गए ढाई वर्ष के समर्पित विकास कार्य, प्रगति और कल्याण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।



उन्होंने मतदाताओं से उम्मीदवारों को उनके ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर एक विकल्प बनाने का आग्रह किया और समुदाय के हितों के लिए वास्तव में समर्पित लोगों का समर्थन करने की आवश्यकता पर बल दिया।



अभय



वार्ता

image