Monday, Sep 27 2021 | Time 15:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राज्य सड़क निधि के तहत के 33 मार्गों के लिए सवा अरब से अधिक धनराशि अवमुक्त

राज्य सड़क निधि के तहत के 33 मार्गों के लिए सवा अरब से अधिक धनराशि अवमुक्त

लखनऊ, 06 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के निर्देशों के अनुपालन में राज्य सड़क निधि से विभिन्न जिलों के 33 मार्गों के चालू कार्यों के लिए एक अरब 25 करोड़ 10 लाख 20 हजार की धनराशि अवमुक्त की गयी है।

लोक निर्माण विभाग सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 33 मार्गों में अम्बेडकर नगर मे 06, बलरामपुर में 10, देवरिया में 03, प्रयागराज में 09, शामली में 02 तथा गोरखपुर,बलियां व बस्ती में एक-एक मार्गों पर कार्य किया जाना है। इस सम्बन्ध में शासनादेश जारी कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि श्री मौर्य ने निर्देश दिये हैं कि सभी सम्बन्धित अधिकारी अवमुक्त धनराशि का उपयोग निर्धारित मानकों के अनुरूप व निर्धारित समयसीमा के अन्दर किया जाना सुनिश्चित करें। निर्देशानुसार आवंटित धनराशि का उपयोग 31 मार्च तक कर लिया जाय तथा कार्य सम्पादन के अनुरूप उपयोगिता प्रमाण पत्र शासन को 30 अप्रैल तक उपलब्ध करा दिया जाय तथा सड़क निधि के लिए गठित प्रबन्धन समिति द्वारा अनुमोदित परियोजनाओं व प्रयोजनों के लिये ही स्वीकृत एवं आवंटित धनराशि का उपयोग किया जाय।

त्यागी

वार्ता

More News
पूरा देश किसानो के साथ, कृषि कानून वापस लें मोदी: प्रियंका

पूरा देश किसानो के साथ, कृषि कानून वापस लें मोदी: प्रियंका

27 Sep 2021 | 10:45 AM

लखनऊ 27 सितम्बर (वार्ता) नये कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों के भारत बंद का समर्थन करते हुये कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दावा किया कि उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिये लागू किये गये कृषि कानूनों के विरोध में पूरा देश अन्नदाताओं के साथ खड़ा है।

see more..
ओवैसी की सभा में अनुमति से अधिक भीड़ पर मामला दर्ज

ओवैसी की सभा में अनुमति से अधिक भीड़ पर मामला दर्ज

27 Sep 2021 | 10:31 AM

प्रयागराज,27 सितंबर (वार्ता) आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष अससुद्दीन ओवैसी की यहां हुई आमसभा में अनुमति से अधिक भीड़ इकठ्ठा होने पर आयोजक के खिलाफ करेली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

see more..
image