Monday, Apr 29 2024 | Time 08:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रेवंत रेड्डी ने 'इंदिराम्मा आवास योजना' शुरू की

रेवंत रेड्डी ने 'इंदिराम्मा आवास योजना' शुरू की

भद्राद्रि-कोठागुडेम, 11 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने सोमवार को भद्राचलम के स्थानीय बाजार में कांग्रेस की छह गारंटियों में से एक ‘इंदिराम्मा आवास योजना’ की शुरुआत की।

योजना के तहत, जमीन के मालिक एवं मकान बनाने में सक्षम व्यक्तियों को पांच लाख रुपये की वित्तीय सहायता मिलेगी। यह योजना राज्य भर में पात्र बेघर व्यक्तियों को लाभ पहुंचाने के लिए चरणबद्ध तरीके से लागू की जाएगी। भूमिहीन और बेघर आवेदकों को आवास भूखंड के साथ समान राशि मिलेगी। मकान निर्माण में सहायता के लिए विभिन्न मॉडल और डिज़ाइन उपलब्ध कराए जाएंगे।

श्री रेड्डी ने इस अवसर पर कहा कि यह योजना सीता रामचन्द्र स्वामी का आशीर्वाद लेने के बाद शुरू की गई है। मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी गीता ने सीता रामचन्द्र स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। दर्शन के बाद वैदिक पंडितों ने उन्हें ‘वेदाशिर्वादम’ दिया।

राज्य सरकार का लक्ष्य ‘इंदिराम्मा आवास योजना’ के माध्यम से गरीबों और वंचितों का उत्थान करना और गृहस्वामित्व के माध्यम से सम्मान प्रदान करना है। इंदिराम्मा घरों के लिए पट्टे महिलाओं के नाम पर दिए जाएंगे, जिससे उनकी खुशी सुनिश्चित होगी और केवल पात्र व्यक्तियों को ही योजना का लाभ मिलेगा।

उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमरका ने कहा, "तत्कालीन भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार ने डबल-बेड-रूम मकानों के नाम पर लोगों को धोखा दिया। लोगों की कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए, कांग्रेस पार्टी ने छह गारंटियों की घोषणा की और उन्हें 90 दिन के भीतर लागू करने के लिए कदम उठा रही है। सरकार ‘इंदिराम्मा आवास योजना’ के माध्यम से गरीबों के लिए घर का सपना पूरा कर रही है और बीआरएस सरकार द्वारा निर्मित मकानों के भी पट्टे दिए जाएंगे।"

राजस्व मंत्री पोंगुलती श्रीनिवास रेड्डी ने सीता राम चंद्र स्वामी मंदिर के विकास के लिए वादा किए गए 100 करोड़ रुपये नहीं देने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की आलोचना की। उन्होंने कहा कि बीआरएस सरकार ने तेलंगाना पर सात लाख करोड़ रुपये के कर्ज का बोझ छोड़ दिया।

श्रद्धा, यामिनी

वार्ता

More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
image