Monday, Apr 29 2024 | Time 01:36 Hrs(IST)
image
खेल


रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु ने यूपी वॉरियर्स को 23 रनों से हराया

रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु ने यूपी वॉरियर्स को 23 रनों से हराया

बेंगलुरु 04 मार्च (वार्ता) स्मृति मंधाना की ताबड़तोड़ 80 रनों और एलिस पेरी की 58 रनों अर्धशतकीय पारी तथा उसके बाद गेंदबाजी के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु ने सोमवार को विमेंस प्रीमियर लीग के 11वें मुकाबले में यूपी वॉरियर्स को 23 रनों से हरा दिया है1

199 रनों का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट लिए 47 रन जोड़े। पहले विकेट के रूप में किरण नवगिरे 18 रन बनाकर आउट हुई। कप्तान अलिसा हीली ने 38 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 55 रनों की पारी खेली। उन्हें मोलिन्यू ने आउट किया। चमारी अटापट्टू आठ रन, ग्रेस हैरिस पांच रन, श्वेता सहरावत एक रन, दीप्ति शर्मा 33 रन, पूनम खेमनार 31 रन और सोफी एकल्सटन चार बनाकर आउट हुई। अंजली सरवानी तीन रन पर नाबाद रही। यूपी वॉरियर की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 175 रन ही बना सकी और मुकाबला 23 रनों से हार गई।

रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से सोफी डिवाइन, सोफी मोलिन्यू, जॉर्जिया वेयरहम और सोभना आशा ने दो-दो विकेट लिये।

इससे पहले स्मृति मंधाना 80 रन और एलिस पेरी की 58 रनों की पारी की मदद से रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु ने यूपी वॉरियर्स को जीत के लिए 199 रनों का लक्ष्य दिया है।

आज यहां एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में यूपी वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी के उतरी रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु एस मेघना और स्मृति मंधाना की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट लिये 51 रन जोड़े। छठें ओवर में अंजली सरवानी ने अटापट्टू के हाथों मेघना 28 रन को कैच आउट कराकर रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु को पहला झटका दिया। मंधाना ने 50 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्कों की मदद से 80 रनों की पारी खेली उन्हें दीप्ति ने खेमनार के हाथों कैच आउट कराया। एलिस पेरी ने 37 गेंदों में 58 रन बनाये। ऋचा घोष ने नाबाद 21 रन और सोफी डिवाइन ने नाबाद दो रन बनाये। रॉयल चैंलेंजर्स ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 198 रन का स्कोर खड़ा किया।

यूपी वॉरियर्स की ओर से अंजली सरवानी, सोफी एकल्सटन और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला।

राम

वार्ता

image