Monday, May 25 2020 | Time 02:38 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सोमालिया में विस्फोट, पांच लोगों की मौत
  • इटली में कोरोना से अबतक 32,785 लोगों की मौत
  • बिहार में काेरोना संक्रमण से मृत 13 लोगों के आश्रितों को चार-चार लाख निर्गत
  • अरुणाचल में कोरोना के दूसरे मामले की पुष्टि
राज्य » उत्तर प्रदेश


विवादित स्थल पर दीपोत्सव के लिये अब अदालत जायेंगे साधु

विवादित स्थल पर दीपोत्सव के लिये अब अदालत जायेंगे साधु

अयोध्या 14 अक्तूबर(वार्ता) अयोध्या के विवादित रामजन्मभूमि स्थल पर आगामी 27 अक्तूबर को दीपोत्सव की अनुमति नहीं मिलने के विरोध में संत समाज अब उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटायेगा ।

विश्व हिन्दू परिषद ने दीपावली के दिन विवादित स्थल में दीपोत्सव की अनुमति मांगी थी जिसे जिला प्रशासन ने देने से मना कर दिया । अयोध्या के मंडलायुक्त और रामजन्मभूमि के रिसीवर मनोंज मिश्र ने आज सोमवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार परम्परागत कार्यक्रम के अलावा किसी अन्य आयोजन की अनुमति नहीं दी जा सकती ।

अनुमति के लिये संत समाज और साधुओं ने आज मंडलायुक्त से भी मुलाकात की थी और अनुमति नहीं देने पर अपना रोष भी जताया था । संतों के प्रतिनिधिमंडल में मणिराम छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास,संत समिति के अध्यक्ष कन्हैया दास और विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा थे ।

शरद शर्मा ने कहा कि लंका विजय के बाद राम के अयोध्या लौटने पर ही पूरे भारत में दीवाली मनाई जाती रही है। राम के जन्मस्थल पर ही इसका आयोजन नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है । इसीलिये संत समाज ने इसके लिये उच्चतम न्यायालय जाने का निर्णय लिया है ।

विहिप के दीपोत्सव की अनुमित मांगने को देखते हुये मुसलमानों ने भी नवाज पढ़ने की इजाजत मांगी थी ।

विनोद

वार्ता

More News
मोदी की अगुवाई में कोरोना महामारी से जीतेगा भारत: रामशंकर

मोदी की अगुवाई में कोरोना महामारी से जीतेगा भारत: रामशंकर

24 May 2020 | 11:25 PM

इटावा, 24 मई(वार्ता)अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन और इटावा से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सांसद प्रोफेसर रामशंकर कठेरिया ने दावा किया है कि दुनिया भर में फैले कोरोना महामारी से विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हर हाल में जीत हासिल कर एक नया कीर्तिमान बनायेगा ।

see more..
image