Sunday, May 5 2024 | Time 06:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नड्डा को हरिद्वार में संतों ने दिया आशीर्वाद

नड्डा को हरिद्वार में संतों ने दिया आशीर्वाद

हरिद्वार, 05 अप्रैल (वार्ता) देवभूमि उत्तराखंड में स्थित पवित्र नगरी हरिद्वार में संतों ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा हरिद्वार लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार त्रिवेंद्र सिंह रावत को आज यहां एक समारोह में आशीर्वाद दिया।

पंच दशनाम जूना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता और हिंदू यूनाइटेड फ्रंट के अध्यक्ष तथा श्रीदूधेश्वरनाथ मठ मंदिर के पीठाधीश्वर श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष को आशीर्वाद देने के लिए आयोजित संत आशीर्वाद समारोह में श्री रावत को विजय होने का आशीर्वाद देने के साथ ही श्री मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की संतों ने लोगों से अपील की।

श्रीमहंत नारायण गिरि ने कहा कि श्री मोदी संतों के बताए मार्ग पर चलकर ही देश को नई बुलंदी तक ले आए हैं। अयोध्या में 500 वर्ष के बाद रामलला को विराजमान कर उन्होंने ना सिर्फ सनातन हिंदू धर्म को मजबूत करने का कार्य किया बल्कि रामराज्य का हजारों वर्षो का सपना पूरा करने की दिशा में तेजी से कदम बढ़ा रहे है जिससे उम्मीद है कि राम राज्य का सपना जल्द से जल्द पूरा हो सकेगा।

श्रीमहंत ने यह भी कहा कि यह उनके लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए सौभाग्य की बात है कि इस समय राष्ट्र को संत स्वरूप श्री नरेंद्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री मिले है। उनका कहना था कि हमारा सौभाग्य है कि श्री मोदी के नेतृत्व में हो रही देश की प्रगति की साक्षी बन रहे हैं।

जूना अखाड़े के प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष नेे संत आशीर्वाद समारोह में भाग लेकर संतों का आशीर्वाद लिया। माया देवी मंदिर में जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि तथा अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने पूजा-अर्चना कराई। बाद में श्री नड्डा ने भैरव मंदिर में बाबा भैरवनाथ का आशीर्वाद लिया। जूना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक एवं अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्रीमहंत हरि गिरि की अध्यक्षता में हवन यज्ञ का भी आयोजन किया गया।

श्री नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधते हुए कहा,“कुछ लोग कभी मंदिर नहीं जाते लेकिन चुनाव होते हैं तो मंदिरों के दर्शन करते हैं। जनेऊ पहनते हैं जबकि यह पता नहीं होता है कि जनेऊ कैसे पहनते है औऱ आरती कैसे घुमाई जाती है। दूसरी तरफ श्री मोदी के साथ साधु संतों की सात्विक शक्तियां हैं जो उन्हें ताकत देने और यशस्वी बनाने का काम करती हैं। आज पूरे विश्व में सनातन धर्म की पताका फहर रही है तो इसका श्रेय श्री मोदी को ही है।”

जूना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक एवं अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्रीमहंत हरि गिरि जी ने कहा कि संतों का आशीर्वाद हमेशा श्री मोदी के साथ है। उन्होंने 500 वर्ष बाद रामलला को विराजमान कर सनातन धर्म को पुनर्स्थापित किया है। निरंजनी अखाड़े के सचिव तथा अखाड़ा परिषद का अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी महाराज ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के भव्य राम मंदिर की स्थापना कर उसमें रामलला को विराजमान कर पूरे विश्व में सनातन धर्म को फैलाने का काम श्री मोदी ने किया है और इसी कारण संतों का आशीर्वाद हमेशा उनके साथ रहेगा।

महानिर्वाणी अखाड़े के सचिव रविंद्र पुरी महाराज ने कहा कि श्री मोदी ने पूरे विश्व को भारतीय संस्कृति तथा सनातन धर्म से जगमगा दिया है। संतों का आशीर्वाद सदैव उनके साथ रहेगा।

समारोह में प्रमुख संतों के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, पूर्व सचिव देवानंद सरस्वती महाराज, सचिव महंत महेश पुरी महाराज, चेतन ज्योति विश्वेरानंद गिरि महाराज, महामंडलेश्वर प्रभुनानंद गिरि महराज आदि मौजूद रहे।

अभिनव.संजय

वार्ता

More News
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image