Wednesday, May 8 2024 | Time 20:12 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


अपनी फिल्मों से खास पहचान बनायी साजिद ने

अपनी फिल्मों से खास पहचान बनायी साजिद ने

..जन्मदिन 18 फरवरी के अवसर पर ..

मुंबई 17 फरवरी (वार्ता)बॉलीवुड में साजिद नाडियाडवाला का नाम एक ऐसे फिल्मकार के रूप में लिया जाता है जिन्होंने अपनी निर्मित फिल्मों के जरिये दर्शकों के दिलो में खास पहचान बनायी है।

मुंबई में 18 फरवरी 1966 को जन्में साजिद ने बतौर निर्माता अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1992 में प्रदर्शित फिल्म जुल्म की हूकूमत से की।फिल्म ने टिकट खिड़की पर औसत सफलता मिली। इसके बाद साजिद ने वक्त हमारा है और आंदोलन जैसी फिल्मों का निर्माण किया।इन फिल्मों को भी बॉक्स ऑफिस पर कोई खास सफलता नही मिली।

वर्ष 1992 में साजिद ने अभिनेत्री दिव्या भारती के साथ शादी कर ली, हालांकि वर्ष 1993 में दिव्या के आत्महत्या कर लेने से साजिद को गहरा सदमा लगा। वर्ष 1996 में प्रदर्शित फिल्म जीत साजिद के करियर की पहली सुपरहिट फिल्म साबित हुयी। इस फिल्म में सन्नी देओल.सलमान खान.करिश्मा कपूर और तब्बू की मुख्य भूमिकायें थी। फिल्म की सफलता के बाद साजिद ने बतौर निर्माता अपनी पहचान बना ली।

जीत की सफलता के बाद सलमान साजिद के प्रिय अभिनेता बन गये और उन्होंने लगभग हर फिल्म में सलमान को अभिनय करने का अवसर दिया। वर्ष 1997 में साजिद ने सलमान को लेकर जुड़वा का निर्माण किया। इस फिल्म में सलमान ने दोहरी भूमिका निभाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी।

    वर्ष 2000 में साजिद ने एक बार फिर से सलमान को लेकर ‘हर दिल जो प्यार करेगा’ बनायी। इस पिल्म में सलमान के अलावा रानी मुखर्जी और प्रीति जिंटा की भी अहम भूमिका थी, हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नही दिखा सकी।

वर्ष 2004 में प्रदर्शित फिल्म ‘मुझसे शादी करोगी’ साजिद के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुयी। इस फिल्म में सलमान और अक्षय कुमार की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। कॉमेडी से भरपूर इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने भी अहम भूमिका निभायी थी। वर्ष 2006 में साजिद ने सलमान और अक्षय को लेकर अपनी महत्वाकांक्षी फिल्म जानेमन का निर्माण किया लेकिन फिल्म को अपेक्षित सफलता नही मिल सकी।

वर्ष 2007 में साजिद ने अक्षय कुमार, फरदीन खान, रितेश देशमुख और विद्या बालन को लेकर मल्टीस्टार फिल्म हे बेबी का निर्माण किया। कॉमेडी से भरपूर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुयी। इसके बाद साजिद ने हाउसफुल 2010 और हाउसफुल 2012 जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्माण किया।

साजिद ने पिछले वर्ष प्रदर्शित सुपरहिट फिल्म किक से बतौर निर्देशक फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा है। वर्ष 2016 में साजिद निर्मित हाउसफुल -3 ढिसूम ,बागी हिट साबित हुयी। वर्ष 2017 में साजिद ने अपनी सुपरहिट फिल्म जुड़वा का सीक्वल बनाया जो सुपरहिट रही। साजिद अब हाउसफुल का चौथा संस्करण बना रहे हैं।


 

More News
फ़िल्म श्रीकांत - आ रहा है सबकी आखें खोलने का गाना जीना सिखा दे रिलीज

फ़िल्म श्रीकांत - आ रहा है सबकी आखें खोलने का गाना जीना सिखा दे रिलीज

08 May 2024 | 3:11 PM

मुंबई, 08 मई (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव की आने वाली फिल्म श्रीकांत - आ रहा है सबकी आंखें खोलने का गाना जीना सिखा दे रिलीज हो गया है।

see more..
भक्ति राठौड़ ने 'पुष्पा इम्पॉसिबल' के 600वें एपिसोड का जश्न मनाया

भक्ति राठौड़ ने 'पुष्पा इम्पॉसिबल' के 600वें एपिसोड का जश्न मनाया

08 May 2024 | 3:04 PM

मुंबई, 08 मई (वार्ता) लोकप्रिय शो पुष्पा इम्पॉसिबल में सोनल की भूमिका के लिए मशहूर भक्ति राठौड़ ने शो के 600 एपिसोड होने का जश्न मनाया।

see more..
कुड़ी हरियाणे वल दी/छोरी हरियाणे आली का फर्स्ट लुक रिलीज

कुड़ी हरियाणे वल दी/छोरी हरियाणे आली का फर्स्ट लुक रिलीज

08 May 2024 | 1:39 PM

मुंबई, 08 मई (वार्ता) एमी विर्क और सोनम बाजवा ने अपनी पंजाबी-हरियाणवी एंटरटेनर फिल्म: कुड़ी हरियाणे वल दी/छोरी हरियाणे आली का फर्स्ट लुक रिलीज किया है।

see more..
image