Sunday, May 5 2024 | Time 10:46 Hrs(IST)
image
खेल


सलीमा टेटे को प्लेयर ऑफ द ईयर 2023 का बलबीर सिंह सीनियर पुरस्कार

सलीमा टेटे को प्लेयर ऑफ द ईयर 2023 का बलबीर सिंह सीनियर पुरस्कार

नयी दिल्ली 04 अप्रैल (वार्ता) भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर सलीमा टेटे को प्लेयर ऑफ द ईयर 2023 के लिए बलबीर सिंह सीनियर पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इससे पहले दो अप्रैल को भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मिडफील्डर हार्दिक सिंह को भी इसी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। इन दोनों खिलाड़ियों को पुरुष और महिला वर्ग में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए इस पुरस्कार से नवाजा गया है। पुरस्कार के तहत दोनों खिलाड़ियों को 25- 25 लाख रुपये का चेक भी प्रदान किये गये। हार्दिक सिंह भारतीय हॉकी पुरुष टीम के उप-कप्तान के रूप में टोक्यो ओलंपिक 2023 में कांस्य पदक जीतने वाली दल और हांग्जो एशियाई टीम का हिस्सा थे।

वहीं सलीमा टेटे ने भी भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा बनकर 2023 हांग्जो एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था। झारखंड के सिमडेगा जिले की रहने वाली सलीमा ने पुरस्कार जीतने पर खुशी व्यक्त की और कहा कि मेरे करियर में पहली बार इतने बड़े पुरस्कार से सम्मानित होना बहुत अच्छा लग रहा है। यह एक बड़ा सम्मान है और मेरे पूरे करियर के दौरान मेरे लिए यह एक बड़ी प्रेरणा होगी।

सलीमा ने गुरुवार को हॉकी इंडिया के हवाले से कहा, “पुरस्कार ने मेरे अंदर और भी बेहतर प्रदर्शन करने की इच्छा पैदा की है। मेरी योजना प्रशिक्षण शिविर में एक मिनट भी न चूकने और हर सत्र में अपना शतप्रतिशत देने की है। मुझे पता है कि मैंने पुरस्कार जीता है, लेकिन यह भी है अब मेरे लिए यह जिम्मेदारी है कि मैं इस सम्मान पर खरा उतरूं और आगे भी बढ़ूं और सुधार करूं।”

उल्लेखनीय है कि छठे वार्षिक हॉकी इंडिया पुरस्कार 2023 की घोषणा 31 मार्च को की गई। इस समारोह में सलीमा टेटे और हार्दिक सिंह को वर्ष 2023 की महिला और पुरुष खिलाड़ी के रूप में चुना गया था।

राम

वार्ता

More News
डुप्लेसी और विराट के तूफान से गुजरात चारों खाने चित्त

डुप्लेसी और विराट के तूफान से गुजरात चारों खाने चित्त

04 May 2024 | 11:25 PM

बेंगलुरु 04 मई (वार्ता) घातक गेंदबाजी और चुस्त क्षेत्ररक्षण के बाद विराट कोहली (42) और कप्तान फ़ाफ़ डुप्लेसी (64) के बीच 92 रनों की तूफानी साझीदारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(आरसीबी) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 52वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को चार विकेट से धो दिया।

see more..
अमूल होगा टी-20 विश्वकप अमेरिकी टीम का प्राथमिक प्रायोजक

अमूल होगा टी-20 विश्वकप अमेरिकी टीम का प्राथमिक प्रायोजक

04 May 2024 | 11:09 PM

आणंद, 04 मई (वार्ता) भारतीय दुग्ध उत्पाद निर्माता अमूल पुरुष टी-20 विश्वकप 2024 मे अमेरिका की टीम का प्राथमिक प्रायोजक बना है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि अमेरिका क्रिकेट के अध्यक्ष वेणु पिसिके ने अमूल के प्राथमिक प्रायोजक बनने पर खुशी व्यक्त की है।

see more..
आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात टाइटंस को 147 पर रोका

आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात टाइटंस को 147 पर रोका

04 May 2024 | 10:09 PM

बेंगलुरु 04 मई (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(आरसीबी) के गेंदबाजों ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 52वें मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम को 19.3 ओवर में 147 के स्कोर पर समेट दिया।

see more..
image