Friday, May 3 2024 | Time 19:44 Hrs(IST)
image
खेल


साथियान और मनिका अपने नॉकआउट ब्रैकेट के क्वार्टरफाइनल में हारे

साथियान और मनिका अपने नॉकआउट ब्रैकेट के क्वार्टरफाइनल में हारे

चेकिया 11 अप्रैल (वार्ता) भारत के जी साथियान-मनिका बत्रा की जोड़ी गुरुवार को विश्व मिश्रित युगल टेबल टेनिस ओलंपिक क्वालिफिकेशन के पहले चरण में नॉकआउट ब्रैकेट के क्वार्टरफाइनल में हार गये है।

चेकिया के हाविरोव में खेले गये मुकाबले में साथियान गणानाशेखरन और मनिका बत्रा गुरुवार को विश्व मिश्रित युगल टेबल टेनिस ओलंपिक क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट से पेरिस 2024 कोटा हासिल करने के अपने पहले मौके से चूक गए। उन्हें शुक्रवार को ओलंपिक कोटा प्राप्त करने का एक और मौका मिलेगा।उन्हें अपना ब्रैकेट जीतने और भारत के लिए मिश्रित युगल ओलंपिक कोटा प्राप्त करने के लिए गुरुवार को लगातार चार जीत हासिल करने की जरूरत थी।

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने अपने अभियान की शुरुआत राउंड ऑफ 16 में यूनान के स्टैमाटुरोस जॉर्जियोस और पापादिमित्रिउ मालामातेनिया पर 4-0 (11-8, 11-9, 11-8, 11-6) से जीत के साथ की।

हालांकि, आठवीं वरीयता प्राप्त साथियान और मनिका की जीत की लय को क्वार्टरफाइनल में 21वीं वरीयता प्राप्त उत्तर कोरियाई जोड़ी री जोंग सिक और किम कुम योंग ने रोक दिया। भारतीय जोड़ी यह मुकाबला 4-1 (7-11, 10-12, 11-9, 6-11, 6-11) से हार गई।

इससे पहले राउंड ऑफ 16 में सिक और योंग ने स्लोवाकिया की दसवीं वरीयता प्राप्त पिस्तेज लुबोमिर और बालाजोवा बारबोरा को हराया था।

पहले चरण में दो कोटा हासिल करने में असफल रहने वाली 24 टीमों को दूसरे चरण के लिए फिर से दो नॉकआउट ब्रैकेट में बांटा जाएगा और पहले चरण में उनके प्रदर्शन के आधार पर उन्हें वरीयता दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि भारत ने रैंकिंग के आधार पर महिला और पुरुष टीमों के लिए पेरिस 2024 कोटा पहले ही हासिल कर लिया है, जिससे भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों को पुरुष और महिला एकल स्पर्धाओं में दो-दो कोटा भी मिलते हैं।

चेकिया प्रतियोगिता में भारत के लिए पेरिस 2024 ओलंपिक में मिश्रित युगल टेबल टेनिस प्रतियोगिता में स्थान हासिल करने का आखिरी अवसर है।

राम

वार्ता

More News
मुम्बई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का किया फैसला

मुम्बई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का किया फैसला

03 May 2024 | 7:23 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) मुम्बई इंडियंस ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
डॉ. मल्लिका नड्डा एशिया प्रशांत सलाहकार परिषद की अध्यक्ष

डॉ. मल्लिका नड्डा एशिया प्रशांत सलाहकार परिषद की अध्यक्ष

03 May 2024 | 5:43 PM

नई दिल्ली, 3 मई (वार्ता) डॉ. मल्लिका नड्डा को स्पेशल एशिया प्रशांत सलाहकार परिषद (एपीएसी) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

see more..
image