Friday, Apr 26 2024 | Time 12:38 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सावंत ने किया मिशन कर्मयोगी कार्यक्रम का स्वागत

सावंत ने किया मिशन कर्मयोगी कार्यक्रम का स्वागत

पणजी, 04 सितंबर (वार्ता) गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों के क्षमता निर्माण के लिए मिशन कर्मयोगी कार्यक्रम को मंजूरी देने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले का स्वागत किया।

श्री सावंत ने ट्वीट कर कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केंद्र सरकार के कर्मचारियों के क्षमता निर्माण के लिए मिशन कर्मयोगी कार्यक्रम के लिए बधाई देता हूं और इसे मंत्रिमंडल की मंजूरी प्रदान किये जाने का स्वागत करता हूं।”

उन्होंने कहा, “कुछ प्रमुख क्षेत्र जिन पर हमें ध्यान देना है वे हैं,काम करने वाले लोगों को उनकी जिम्मेदारी का एहसास कराना, समस्या को सुलझाने के लिए अलग ढंग से सोचना और गांव की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के तरीके जो आत्मनिर्भर गोवा के हमारे दृष्टिकोण को बढ़ावा देंगे। हमारा लक्ष्य लोगों को त्वरित, पारदर्शी और कुशल शासन और सेवाओं प्रदान करना है।”

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दो सितंबर, 2020 को सिविल सेवा क्षमता निर्माण के लिए एक राष्ट्रीय कार्यक्रम शुरू करने की मंजूरी दी थी। इसके तहत सिविल सेवकों को क्षमता निर्माण की नींव रखने के लिए डिजाइन किया जाएगा ताकि वे भारतीय संस्कृति और संवेदनाओं के साथ ही अपनी जड़ों से जुड़े रहें।

शुभम, यामिनी

वार्ता

image