Sunday, May 26 2019 | Time 05:15 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरियाई सेना ने हमा में 50 आतंकवादियों को ढेर किया
  • मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल
  • जगनमोहन शपथग्रहण से पहले मोदी से मिलेंगे
खेल


सिंधू और सायना को दूसरी और पांचवीं वरीयता

सिंधू और सायना को दूसरी और पांचवीं वरीयता

नयी दिल्ली, 15 मार्च (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू और सायना नेहवाल को 26 मार्च से इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के केडी जाधव इंडोर हाल में होने वाले योनेक्स सनराइड इंडिया ओपन के नौवें संस्करण में क्रमशः दूसरी और पांचवीं वरीयता दी गयी है।

आल इंग्लैंड चैंपियनशिप की नई विजेता चेन यूफेई और मौजूदा पुरुष एकल चैम्पियन शी यूकी को इंडिया ओपन में टाप सीडिंग मिली है।

सीरी फोर्ट स्पोटर्स काम्पलेक्स में आठ सफल साल बिताने के बाद इस साल इस 350,000 डालर इनामी टूर्नामेंट को न सिर्फ नया पता मिला है बल्कि इस साल यह अब तक के सबसे बड़े चीनी दल का स्वागत करेगा। चीनी खिलाड़ियों नें सबसे चर्चित नाम वर्ल्ड नम्बर-2 यूफेई का है, जिन्होंने बीते सप्ताह आल इंग्लैड ओपन के फाइनल में वर्ल्ड नम्बर-1 तेई जू यिंग को हराकर महिला एकल खिताब अपने नाम किया था।

भारत के इस प्रीमियर वर्ल्ड टूर सुपर 500 इवेंट के महिला एकल ड्रा में छह चीनी खिलाड़ी शामिल हैं। वर्ल्ड नम्बर-7 ही बिंगजियाओ और वर्ल्ड नम्बर-14 हान युई को क्रमशः तीसरी और सातवीं सीड मिली है। पूर्व चैम्पियन और 2012 ओलम्पिक गोल्ड मेडल विनर ली जुईरेई की इस टूर्नामेंट में वापसी हुई है जबकि चेन जियाओजिन और चाए यानयान ड्रा में शामिल अन्य चीनी खिलाड़ी हैं।

इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई दूसरी सीड तथा 2017 की विजेता सिंधू और दो बार की चैम्पियन सायना करेंगी। सायना को इस बार पांचवीं सीड मिली है।

 

More News
स्मिथ का शानदार शतक, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया

स्मिथ का शानदार शतक, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया

25 May 2019 | 11:23 PM

साउथम्पटन, 25 मई (वार्ता) पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ (116) के शानदार शतक की बदौलत गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को विश्व कप के रोमांचक अभ्यास मैच में शनिवार को 12 रन से हरा दिया।

see more..
किन्नौर की चोटियों पर फंसे पर्वतारोही की मौत, एक गम्भीर

किन्नौर की चोटियों पर फंसे पर्वतारोही की मौत, एक गम्भीर

25 May 2019 | 9:18 PM

शिमला, 25 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जनजातीय किन्नौर जिले की ऊंची चोटियों पर एक पर्वतारोही की मौत हो गई तथा एक अन्य को गम्भीरावस्था में हेलीकाप्टर से चंडीगढ़ लाया गया है।

see more..
जडेजा के अर्धशतक ने बचायी भारत की इज्जत

जडेजा के अर्धशतक ने बचायी भारत की इज्जत

25 May 2019 | 8:43 PM

लंदन, 25 मई (वार्ता) विश्व कप में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम की अपने अभियान की खौफनाक शुरुआत हुई और टीम शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में अपने चार विकेट 39 रन पर और आठ विकेट 115 रन पर गंवा चुकी थी लेकिन आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 50 गेंदों में 54 रन की बेशकीमती पारी खेलकर भारत को 179 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

see more..
मिलिंद के हरफनमौला कमाल से अजमल खान फाइनल में

मिलिंद के हरफनमौला कमाल से अजमल खान फाइनल में

25 May 2019 | 8:23 PM

नयी दिल्ली, 25 मई (वार्ता) रणजी खिलाड़ी मिलिंद कुमार (26 रन और तीन विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन से अजमल खान सीसी ने रण स्टार सीसी को शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले में 49 रन से हराकर 46वें गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट (रजिस्टर) के फाइनल में प्रवेश कर लिया। अजमल खान सीसी फाइनल मुकाबले में एयर इंडिया से भिड़ेगी।

see more..
रमेश के पंजे और हिम्मत के विस्फोट से जीते मॉर्डनाईट

रमेश के पंजे और हिम्मत के विस्फोट से जीते मॉर्डनाईट

25 May 2019 | 7:34 PM

नयी दिल्ली, 25 मई (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर रमेश प्रसाद (5/35) की घातक गेंदबाजी और उन्मुक्त चंद (66) ,माधव कौशिक (नाबाद 64),समर्थ सिंह (50) और हिम्मत सिंह के विस्फोटक 48 रनों की बदौलत मॉर्डनाईट ने सीएजी को शनिवार को सात विकेट से हराकर 44वें लाला रघुबीर सिंह हॉट वेदर क्रिकेट टूर्नामेंट में अपना विजयी अभियान शुरू किया।

see more..
image