Monday, Apr 29 2024 | Time 18:29 Hrs(IST)
image
खेल


मांधना के 74 पर शेफाली के 50 भारी, दिल्ली ने बेंगलुरु को 25 रन हराया

मांधना के 74 पर शेफाली के 50 भारी, दिल्ली ने बेंगलुरु को 25 रन हराया

बेंगलुरु 29 फरवरी (वार्ता)शेफाली वर्मा 50 रनों की अर्धशतकीय और ऐलिस कैप्सी की 46 रनों की पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को विमेंस प्रीमियर लीग के सातवें मुकाबले रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु को 25 रनों से हरा दिया है।

195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने सोफी डिवाइन के साथ तूफानी अंदाज में पारी की शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़े। नौवें ओवर में सोफी डिवाइन 23 को अरुंधति ने जॉनसन के हाथों कैच आउट कराकर रॉयल चैंलेंजर्स को पहला झटका दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आयी एस मेघना ने मंधाना बखूबी साथ निभाया। लेकिन 12वें ओवर में स्मृति 43 गेंदों में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 74 रन बनाकर आउट हो गई। उन्हें काप ने बोल्ड आउट किया। इसके बाद मैच का रुख बदल गया और खिलाड़ी एक के एक लगातार आउट होने लगे। ऋचा घोष 19 रन, जॉर्जिया वेयरहम छह रन, नादिन डी क्लर्क एक रन बनाका आउट हुई। सिमरन दिल बहादुर दो रन और सोफी मोलिन्यू एक रन बनाकर आउट हुई। श्रेयंका पाटिल एक रन और रेणुका सिंह बनाकर नाबाद रही। रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 169 रन ही बना सकी।

जेस जॉनसन ने तीन विकेट लिये। अरुंधति रेड्डी और मैरिजेन कप्प ने दो-दो विकेट मिले। शिखा पांडे ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले शेफाली वर्मा 50 रन और ऐलिस कैप्सी की 46 रनों की पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स महिला ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु महिला को जीत के लिए 195 रनों का लक्ष्य दिया है।

आज यहां रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु महिला ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही और उसने पांचवें ओवर में कप्तान मेग लैनिंग 11 रन का विकेट गंवा दिया। इसके बाद शेफाली वर्मा ने ऐलिस कैप्सी के पारी को संभालते हुए मैदान के चारों ओर शानदार शॉट लगाते हुए दूसरे विकेट लिये 82 रन जोड़े। शेफाली ने 31 गेंदों में तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 50 रन बनाये। ऐलिस ने 33 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 46 रनों की पारी खेली। उन्हें डी क्लर्क ने बोल्ड आउट किया। मरीजान काप 32 रन बनाकर आउट हुई। जेमिमाह रॉड्रिग्स शून्य को डी क्लर्क ने आउट किया। जेस जॉनसन नाबाद 36 रन और अरुंधति रेड्डी 10 रन बनाकर नाबाद रही। दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 194 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से सोफी डिवाइन और नादिन डी क्लर्क ने दो-दो विकेट लिये। श्रेयंका पाटिल ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

राम

वार्ता

More News
भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम इंग्लैंड को हराकर थॉमस कप के क्वार्टरफाइनल में

भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम इंग्लैंड को हराकर थॉमस कप के क्वार्टरफाइनल में

29 Apr 2024 | 4:33 PM

चेंगदू 29 अप्रैल (वार्ता) भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने सोमवार को दूसरे ग्रुप सी मुकाबले में इंग्लैंड को 5-0 से हराकर थॉमस और उबेर कप क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली।

see more..
न्यूजीलैंड ने टी-20 विश्वकप के लिए टीम का किया ऐलान

न्यूजीलैंड ने टी-20 विश्वकप के लिए टीम का किया ऐलान

29 Apr 2024 | 1:40 PM

वेलिंग्टन 29 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका और वेस्टइंडीज मे होने वाले टी-20 विश्वकप के लिए न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 213 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 213 रनों का लक्ष्य

28 Apr 2024 | 11:50 PM

चेन्नई 28 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (98) और डैरिल मिचेल (52) रनों की बेहतरीन पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 46वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 213 रन बनाने का लक्ष्य दिया है।

see more..
image