Monday, Apr 29 2024 | Time 17:23 Hrs(IST)
image
खेल


धोनी के हस्ताक्षर वाली शर्ट आज भी घर की शाेभा बनी हुयी है: गावस्कर

धोनी के हस्ताक्षर वाली शर्ट आज भी घर की शाेभा बनी हुयी है: गावस्कर

रांची 07 मार्च (वार्ता) सत्तर और अस्सी के दशक में अपनी बल्लेबाजी से खूंखार गेंदबाजों के माथे पर सिलवटें लाने वाले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और टीवी कमेंटेटर सुनील गावस्कर के घर पर महेन्द्र सिंह धोनी के हस्ताक्षर वाली टीशर्ट आज भी गर्व के साथ रखी हुयी है।

यह खुलासा खुद गावस्कर ने स्टार स्पोर्टस के कार्यक्रम आईपीएलआनस्टार के दौरान किया। उन्होने धोनी के प्रति अपनी प्रशंसा का इजहार किया और प्रतिष्ठित क्रिकेटर द्वारा हस्ताक्षरित शर्ट के मालिक होने पर गर्व व्यक्त किया। उन्होने धोनी के पुराने प्रशंसक के तौर पर एमएसडी से मिलने और हस्ताक्षरित स्मृति चिन्ह को एक बेशकीमती संपत्ति के रूप में संजोने के यादगार अनुभव को याद किया।

मैदान के अंदर और बाहर धोनी के अनुकरणीय आचरण पर गावस्कर ने खेल में रोल मॉडल के महत्व पर जोर दिया और धोनी की शालीनता और ईमानदारी की सराहना की।

आईपीएल 2024 से पहले स्टार स्पोर्ट्स से विशेष रूप से बात करते हुए गावस्कर ने कहा कि वह हमेशा महेंद्र सिंह धोनी के प्रशंसक रहे हैं और उन्हें अपनी शर्ट पर गर्व है जिस पर पिछले साल के आईपीएल में उनके हस्ताक्षर थे। उन्होंने कहा “ जब से मैंने एमएसडी को पहली बार खेलते देखा है, तब से मैं उनका प्रशंसक हूं और एक प्रशंसक क्या चाहता है। प्रशंसक अपने नायक से मिलना चाहता है और उसके साथ बातचीत करना चाहता है, उसका ऑटोग्राफ लेने की कोशिश करना चाहता है। मैं उनके क्रिकेट, उनके रवैये की प्रशंसा करता हूं। जब आप एक रोल मॉडल होते हैं तो आपके ऊपर सभी के साथ अच्छा व्यवहार करने और एक अच्छा रोल मॉडल बनने की जिम्मेदारी होती है। और वह एक बहुत अच्छे रोल मॉडल हैं और जिस तरह से वह खुद को शालीनता के साथ संचालित करते हैं।

पिछले साल आईपीएल के एक मैच के दौरान उन्होने धोनी के पास जाकर उनसे टी शर्ट पर हस्ताक्षर का अनुरोध किया जिसे उन्होने सहर्ष स्वीकार कर लिया। मेरी शर्ट आज भी गर्व से मेरे घर में रखी हुई है।

प्रदीप

वार्ता

More News
भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम इंग्लैंड को हराकर थॉमस कप के क्वार्टरफाइनल में

भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम इंग्लैंड को हराकर थॉमस कप के क्वार्टरफाइनल में

29 Apr 2024 | 4:33 PM

चेंगदू 29 अप्रैल (वार्ता) भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने सोमवार को दूसरे ग्रुप सी मुकाबले में इंग्लैंड को 5-0 से हराकर थॉमस और उबेर कप क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली।

see more..
न्यूजीलैंड ने टी-20 विश्वकप के लिए टीम का किया ऐलान

न्यूजीलैंड ने टी-20 विश्वकप के लिए टीम का किया ऐलान

29 Apr 2024 | 1:40 PM

वेलिंग्टन 29 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका और वेस्टइंडीज मे होने वाले टी-20 विश्वकप के लिए न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 213 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 213 रनों का लक्ष्य

28 Apr 2024 | 11:50 PM

चेन्नई 28 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (98) और डैरिल मिचेल (52) रनों की बेहतरीन पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 46वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 213 रन बनाने का लक्ष्य दिया है।

see more..
image