Friday, Apr 26 2024 | Time 11:59 Hrs(IST)
image
खेल


शिवा की विजयी शुरुआत, लवलीना और दीपक क्वार्टर फाइनल में

शिवा की विजयी शुरुआत, लवलीना और दीपक क्वार्टर फाइनल में

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) शिवा थापा (60 किग्रा) बैंकॉक में चल रही एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं जबकि लवलीना बोगोहान (69 किग्रा) और दीपक (49 किग्रा) ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

शनिवार को प्रतियोगिता के दूसरे दिन थापा ने कोरिया के किम वोनहो के खिलाफ 4-1 से जीत हासिल की। थापा इससे पहले 2013 में स्वर्ण, 2015 में कांस्य और 2017 में रजत पदक जीत चुके हैं। असम के इस मुक्केबाज का अगले दौर में किर्गिस्तान के सैतबेक उलू से सामना होगा।

2018 विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य जीतने वाली असम की ही लवलीना ने वियतनाम की त्रान थी लिन्ह को 5-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। सोमवार को होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच में लवलीना का सामना चीनी ताइपे की चेन नेन चिन से होगा, जो एक कड़ी प्रतिद्वंद्वी हैं क्योंकि इन्हीं के हाथों लवलीना को बीते साल नई दिल्ली में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में हार मिली थी।

माकरान कप में स्वर्ण पदक जीतने वाले राष्ट्रीय चैम्पियन दीपक ने भी इस एलीट इवेंट में अपना अच्छा फार्म जारी रखा है और श्रीलंका के मुतुनका पेदी गेडारा पर 5-0 की जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे हैं।

एशियाई चैम्पियनशिप में सभी की नजरें एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले अमित पंघल (52 किग्रा) पर रहेंगी, जो रविवार को चीनी ताइपे के तू पो वेई के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। अमित को सम्भवत: क्वार्टर फाइनल में मौजूदा ओलम्पिक चैम्पियन हसनबोय दुस्मातोव (उजबेकिस्तान) से भिड़ना पड़ सकता है। अमित आत्मविश्वास लबरेज हैं क्योंकि उन्होंने 2019 सीजन की शुरुआत में स्ट्रांजा कप मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था।

आशीष (69 किग्रा) और ब्रिजेश यादव (81 किग्रा) भी रविवार को ही अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। महिला वर्ग में चार बार की एशियाई चैम्पियनशिप स्वर्ण पदक विजेता सरिता देवी (60 किग्रा) इस टूर्नामेंट में अपने छठे पदक के लिए रविवार को रिंग पर उतरेंगी और उनके सामने होंगी कोरिया की ग्वोन सुजिन।

पूर्व जूनियर वर्ल्ड चैम्पियन निखत जरीन (51 किग्रा) को भी रविवार को रिंग में उतरना है। निखत इस साल का अपना दूसरा अंतर्राष्ट्रीय पदक जीतना चाहेंगी। निखत ने स्ट्रांजा कप में स्वर्ण जीता था। निखत का सामना कम्बोडिया की श्रे पोव नाओ से होगा।

 

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image