Tuesday, May 7 2024 | Time 01:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शिवकुमार ने भाजपा नेताओं के साथ वोक्कालिगा संत के पास जाने पर कुमारस्वामी की आलोचना

शिवकुमार ने भाजपा नेताओं के साथ वोक्कालिगा संत के पास जाने पर कुमारस्वामी की आलोचना

बेंगलुरु, 10 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक में लोकसभा चुनाव से पहले तनाव बढ़ने का संकेत देते हुए उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं के साथ जाने के लिए जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) नेता एचडी कुमारस्वामी की आलोचना की।

श्री शिवकुमार ( जो प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष भी है।) ने कहा कि जेडीएस को उन सभी चार सीटों पर हार का सामना करना पड़ेगा, जिन पर वह चुनाव लड़ने का दावा कर रही है, जिसमें बेंगलुरु ग्रामीण भी शामिल है, जहां श्री देवेगौड़ा के दामाद एवं प्रमुख हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. सीएन मंजूनाथ को भाजपा के टिकट पर मैदान में उतारा जा रहा है।

वहीं, श्री शिवकुमार के दावों के जवाब में श्री कुमारस्वामी ने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए गणित या स्वामीजी का दुरुपयोग करने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि भाजपा-जेडीएस गठबंधन कर्नाटक की सभी 28 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि उन्हें मठ में उनके दौरे और स्वामीजी से मुलाकात पर कोई आपत्ति नहीं है, क्योंकि उनका मानना है कि वोक्कालिगा समुदाय और उसके धार्मिक नेता समझदार हैं और इस तरह की बातचीत से प्रभावित नहीं होंगे।

श्री शिवकुमार ने इस बात पर जोर दिया कि संत राजनीतिक पक्ष नहीं लेते हैं और उनसे मिलने आने वालों को केवल शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि समुदाय के लोग सजग हैं और अपना निर्णय स्वयं लेंगे। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि स्वामीजी को जुलाई 2019 में वोक्कालिगा समुदाय से आने वाले श्री कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री पद से हटाने को लेकर भाजपा से सवाल करना चाहिए था।

उन्होंने कहा, 'स्वामीजी को 'वोक्कालिगा समुदाय के मुख्यमंत्री' (जुलाई 2019 में कुमारस्वामी) को हटाने के बारे में भाजपा से सवाल करना चाहिए था।'

उन्होंने भाजपा नेताओं का सामना करने की स्वामीजी की इच्छा या क्षमता के बारे में भी अनिश्चितता व्यक्त की और कहा कि जो लोग मठ में आए थे, वे वही व्यक्ति थे जो वोक्कालिगा मुख्यमंत्री को पद से हटाने में शामिल थे।

संतोष

वार्ता

More News
कांग्रेस के चरित्र में ही वादाखिलाफी: भजनलाल

कांग्रेस के चरित्र में ही वादाखिलाफी: भजनलाल

06 May 2024 | 11:26 PM

सिकंदराबाद, 06 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर तेलंगाना में लोगों से वादाखिलाफी करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इसने यहां विधानसभा चुनाव के दौरान छह ’गारंटियों’ को सौ दिनों में पूरा करने का वादा किया था लेकिन सत्ता में आने के बाद यह अपने वादों से पीछे हट गई और जनता को कोई राहत नहीं मिली।

see more..
मिजोरम में मानसून पूर्व आंधी, ओलावृष्टि से लगभग 1,400 घर हुए क्षतिग्रस्त

मिजोरम में मानसून पूर्व आंधी, ओलावृष्टि से लगभग 1,400 घर हुए क्षतिग्रस्त

06 May 2024 | 11:06 PM

आइजोल, 06 मई (वार्ता) मिजोरम के राज्य आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि एक अप्रैल से राज्य के दूरदराज इलाकों में मानसून पूर्व तूफान, ओलावृष्टि और तेज हवाओं के कारण लगभग 1,400 घर नष्ट हो चुके हैं या क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

see more..
पटनायक को ले जा रहे हेलिकॉप्टर की झारसुगुड़ा में आपात लैंडिंग

पटनायक को ले जा रहे हेलिकॉप्टर की झारसुगुड़ा में आपात लैंडिंग

06 May 2024 | 10:30 PM

भुवनेश्वर, 06 मई (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को ले जा रहे हेलीकॉप्टर को सोमवार को भारी बारिश के कारण झारसुगुड़ा हवाईअड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

see more..
वाईएसआरसीपी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई: मोदी

वाईएसआरसीपी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई: मोदी

06 May 2024 | 9:21 PM

राजमुंदरी, 06 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश की जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार पर भ्रष्टाचार में डूबे होने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि वाईएसआर कांग्रेस के पास पूरे पांच वर्षों का अवसर था लेकिन उन्होंने इन पांच वर्षों को बर्बाद कर दिया और आंध्र को विकास में पीछे धकेल दिया।

see more..
image