Friday, Apr 26 2024 | Time 22:45 Hrs(IST)
image
राज्य


शिवराज कल विदिशा मेडिकल कालेज का लोकार्पण करेंगे

शिवराज कल विदिशा मेडिकल कालेज का लोकार्पण करेंगे

भोपाल, 17 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल विदिशा जिला मुख्यालय पर आधुनिकतम मेडिकल कालेज का लोकार्पण करेंगे।

मेडिकल कालेज में नव-निर्मित 750 बिस्तरीय अस्पताल संलग्न है। यहाँ गंभीर मरीजों के उपचार के लिये अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस विशिष्ट गहन चिकित्सा इकाईयां हैं। इन इकाईयों में दस चिकित्सक 24 घंटे अपनी सेवायें देंगे। विदिशा मेडिकल कालेज के लिये मेडिकल कॉउंसिल आफ इंडिया द्वारा 150 प्रवेश क्षमता के साथ चिकित्सा महाविद्यालय प्रारंभ करने की अनुमति प्रदान की गई है। प्रथम बैच के छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

लगभग 3 वर्ष उपरांत चिकित्सा महाविद्यालय के विभिन्न संकायों में पोस्ट ग्रेजुएट उपाधि और डिप्लोमा कोर्स आरंभ किये जाएंगे। चिकित्सा महाविद्यालय में माड्यूलर आपरेशन थियेटर तथा ब्लड बैंक की सुविधा भी उपलब्ध है। विदिशा में मेडिकल कालेज आरंभ होने से न केवल विदिशा, बल्कि अशोक नगर, रायसेन, गंजबासौदा, सिरोंज, लटेरी, गुना और बीना के गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों को भी बेहतर इलाज की सुविधा आसानी से मिल सकेगी।

बघेल

वार्ता

More News
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 10:31 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image