Wednesday, May 8 2024 | Time 19:43 Hrs(IST)
image
खेल


निशानेबाजी विश्वकप: कीनन पदक होड़ में शामिल

निशानेबाजी विश्वकप: कीनन पदक होड़ में शामिल

नयी दिल्ली, 09 अप्रैल (वार्ता) कीनन चेनाई संयुक्त अरब अमीरात के अल एन में चल रहे अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ(आईएसएसएफ) विश्वकप चरण के दूसरे दिन मंगलवार को पुरूषों की ट्रैप स्पर्धा में संतोषजनक प्रदर्शन के साथ 12वें नंबर पर रहे और पदक होड़ में बने हुये हैं।

कीनन ने पुरूष ट्रैप के लिये क्वालिफाई करने में पहले दिन केवल एक बर्ड ही चूकी और 50 में से 49 पर सटीक निशाना लगाया। हैदराबादी खिलाड़ी को अभी तीन और राउंड में उतरना है। उनके टीम साथी और टूर्नामेंट में तीसरे भारतीय पृथ्वीराज तोंडाईमान ने 48 का स्कोर किया जबकि जोरावर सिंह संधू का स्कोर 47 रहा।

स्पर्धा में कुल 142 निशानेबाजों में 11 ने परफेक्ट 50 का स्कोर किया जिससे कीनन 12वें नंबर पर खिसक गये जबकि पृथ्वीराज और जोरावर 43वें और क्रमश: 57वें नंबर पर रहे।

इससे पहले महिला ट्रैप स्पर्धा में भारतीयों में शगुन चौधरी का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा जो 115 के स्कोर के साथ 26वें नंबर पर रहीं। राजेश्वरी कुमारी 109 के स्कोर के साथ्ज्ञ 50वें और वर्षा वर्मन 92 के स्कोर के साथ 69वें नंबर पर रहीं।

फ्रांस की कैरल कोरमिनाएर ने महिला ट्रैप स्पर्धा का स्वर्ण अपने नाम किया। उन्होंने फाइनल में 44 का स्कोर किया। जर्मनी की कर्स्टी ब्रार को रजत पदक और ओलंपिक के लिये उपलब्ध दूसरा कोटा भी हासिल हुआ। अल एन विश्वकप चरण में 2020 ओलंपिक के लिये कुल आठ कोटा दांव पर है।

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

08 May 2024 | 7:24 PM

हैदराबाद 08 मई (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

see more..
डेथ ओवर में कुलदीप की फिरकी में फंसी राजस्थान

डेथ ओवर में कुलदीप की फिरकी में फंसी राजस्थान

08 May 2024 | 4:27 PM

नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर कुलदीप यादव इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 56वें मुकाबले में शानदार गेेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए डेथ ओवर में मैच का रुख बदलते हुये अपनी टीम को जीत दिलाई।

see more..
image