Friday, Apr 26 2024 | Time 19:21 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एस.एम. वैद्य ने इंडियन ऑयल के अध्यक्ष का पदभार सँभाला

एस.एम. वैद्य ने इंडियन ऑयल के अध्यक्ष का पदभार सँभाला

नयी दिल्ली 01 जुलाई (वार्ता) श्री श्रीकांत माधव वैद्य ने देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष का पदभार बुधवार को ग्रहण कर लिया।

इससे पहले श्री वैद्य इंडियन ऑयल के निदेशक (रिफाइनरी) के पद पर थे। वह श्री संजीव सिंह की जगह कंपनी के अध्यक्ष नियुक्त हुए हैं जो 30 जून को सेवानिवृत्त हुए।

श्री वैद्य इंडियन ऑयल की इकाई चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन और कंपनी की संयुक्त उपक्रम वाली इकाई ऑयल टैंकिंग लिमिटेड के भी अध्यक्ष होंगे। साथ ही वह हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड और पेट्रोनेट एलएनजी के निदेशक मंडलों में भी शामिल होंगे। वह पहले से रत्नागिरि रिफाइनरी एवं पेट्रोरसायन लिमिटेड के निदेशक मंडल में हैं। अब वह इसके अध्यक्ष होंगे।

इंडियन ऑयल ने बताया कि श्री वैद्य ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, राउरकेला से रसायन अभियांत्रिकी की पढ़ाई की है। उनके पास रिफाइनिंग और पेट्रोरसायन क्षेत्र का 34 साल का अनुभव है। तेलशोधन एवं पेट्रोरसायन के लगभग हर क्षेत्र में उनकी विशेषज्ञता है।

अजीत, यामिनी

वार्ता

More News
मारुति सुजुकी का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 48 प्रतिशत बढा

मारुति सुजुकी का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 48 प्रतिशत बढा

26 Apr 2024 | 7:14 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड को वित्त वर्ष 2023-24 की जनवरी-मार्च तिमाही में एकल शुद्ध लाभ 47.80 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 3,877.8 करोड़ रुपये रहा जबकि इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 2623.6 करोड़ रुपये रहा था।

see more..
image