Sunday, May 5 2024 | Time 20:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सिद्दारमैया ने चुनाव बाद सरकार गिरने के भाजपा के दावों को किया खारिज

सिद्दारमैया ने चुनाव बाद  सरकार गिरने के भाजपा के दावों को किया खारिज

कोलार 07 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दावों को रविवार को खारिज कर दिया कि लोकसभा चुनाव के बाद राज्य सरकार गिर जाएगी।

श्री सिद्दारमैया ने कहा कि सरकार को पांच साल के लिए जनादेश मिला है और उन्होंने विश्वास जताया कि उनकी योजनाएं निर्बाध रूप से जारी रहेंगी। उन्होंने पिछले चुनावों में कांग्रेस के चुनावी प्रदर्शन पर जोर देते हुए कहा कि उन्होंने महत्वपूर्ण वोट शेयर हासिल किया और काफी संख्या में सीटें जीतीं।

मुख्यमंत्री ने कहा,“हमने 136 सीटें जीतीं, जो वोट शेयर का 43 प्रतिशत है। भाजपा को केवल 36 प्रतिशत मिला। हम उनकी तुलना में सात प्रतिशत आगे हैं। उनके पास केवल 64 सीटें हैं जबकि उनके सहयोगी जनतादल-सेक्युलर (जद-एस) के पास 19 विधायक हैं और कई जल्द ही कांग्रेस में शामिल होंगे। लोगों ने हमें पांच साल दिए हैं और हमारी योजनाएं बिना किसी बाधा के पांच साल तक जारी रहेंगी।”

श्री सिद्दारमैया ने जद-एस से कांग्रेस में संभावित दलबदल का भी संकेत दिया, जिससे उनकी स्थिति और मजबूत होगी।

दूसरी ओर, कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता आर अशोक के नेतृत्व में भाजपा ने वित्तीय कुप्रबंधन और दिवालियापन का आरोप लगाते हुए राज्य सरकार की आलोचना की है। उन्होंने आगामी चुनावों में भाजपा की संभावनाओं पर भरोसा जताया और कहा कि केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रदान की गई ‘गारंटी’ ही मायने रखती है।

कर्नाटक में 26 अप्रैल और सात मई को दो चरणों में मतदान होने के मद्देनजर राजनीतिक बयानबाजी और तेज होने की उम्मीद है। इन चुनावों के नतीजे राज्य में शक्ति संतुलन तय करेंगे और मौजूदा सरकार की स्थिरता पर भी इसका प्रभाव पड़ सकता है।

संजय,आशा

वार्ता

More News
बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार थमा

बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार थमा

05 May 2024 | 6:46 PM

कोलकाता, 05 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में पश्चिम बंगाल की चार प्रमुख सीटों मालदा (उत्तर), मालदा (दक्षिण), जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में सात मई को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार रविवार को समाप्त हो गया।

see more..
image