Friday, May 10 2024 | Time 05:30 Hrs(IST)
image
राज्य


गायक पृथ्वी ने बेहद सीमित संसाधनों के बावजूद तुर्की में वीडियो गीत बना संघर्षरत गायकों को दिया संदेश

गायक पृथ्वी ने बेहद सीमित संसाधनों के बावजूद तुर्की में वीडियो गीत बना संघर्षरत गायकों को दिया संदेश

अहमदाबाद, 08 फरवरी (वार्ता) जाने-माने उदीयमान गायक पृथ्वी परीख ने आज कहा कि वह संगीत जगत में नाम बनाने के लिए संघर्षरत गायकों को यह संदेश देना चाहते हैं कि संसाधनों की कमी का रोना रो कर उन्हें अपने सपनों को पूरा करने में पीछे नहीं रहना चाहिए।

एंग्री फैमिली, दे ताली समेत चार गुजराती फिल्मो में गीत दे चुके तथा अनगिनत शो कर चुके पृथ्वी ने आज यहां अपने हिंदी वीडियो गीत ‘सरदी की सुबह’ के रिलीज के मौके पर पत्रकारों से कहा कि उन्होंने संसाधनाें की कमी को कभी भी अपनी प्रगति की राह में रोड़ा नहीं माना।

अपनी संगीत मंडली ‘उड़ान द बैंड’ के जरिये यूट्यूब पर बालीवुड के गानो की तर्ज पर गीत बना कर खासे लोकप्रिय हुए पृथ्वी ने बाद में गुजराती फिल्मों के जरिये भी नाम कमाया। उन्होंने दो बेहद मशहूर गरबा गीत भी तैयार किये हैं और आने वाली कई फिल्मों में भी गायन कर रहे हैं।

पृथ्वी ने कहा कि उन्होंने सरदी की सुबह नाम के वीडियो गीत की शूटिंग शिमला और तुर्की में बेहद सीमित संसाधनों के जरिये किया है और इसने उनकी इस धारणा को और मजबूत ही किया है कि इनकी कमी के चलते प्रतिभाशाली कलाकारों को रूकना नहीं चाहिए।

उन्होने यूएनआई से कहा कि वीडियो गीत की नायिका कलाकार रईसा इस्लाम और उन्होंने मिल कर ही पूरी गीत की शूटिंग की। कही कही उन्होंने अपने चालक की मदद भी ली। वह यह साबित करना चाहते थे कि संसाधनों के अभाव के बावजूद अच्छा काम किया जा सकता है। रईसा जो मूल बंगलादेश की रहने वाली हैं और तुर्की में रहती हैं, से उनकी पहचान सोशल मीडिया के जरिये हुई। वह यू ट्यूब पर उनकी गीतों को देख कर उनकी प्रशंसक बन गयी थीं और धीरे धीरे दोनो में दोस्ती हो गयी।

उन्होंने बताया कि वह भाषा का कोई बंधन नहीं रखना चाहते। वह अधिकतर गाने हिंदी में गायेंगे और पंजाबी समेत अन्य भाषाओं में भी ऐसा करेंगे।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि आज के समय में अधिकतर गुजराती गीत एकरूपता के चलते उबाऊपन का भाव भी पैदा करते हैं। इसे दूर करने के लिए वह पश्चिमी देशों के रेगे और ऐसे अन्य संगीत के अंदाज में इन्हें गाना चाहते हैं।

पृथ्वी ने बताया कि वह आने वाले समय में वेब सीरिज से भी जुड़ने वाले हैं।

रजनीश

वार्ता

More News
सरमा ने जन समस्याओं का समाधान नहीं करने के लिए पटनायक की आलोचना की

सरमा ने जन समस्याओं का समाधान नहीं करने के लिए पटनायक की आलोचना की

09 May 2024 | 11:39 PM

भुवनेश्वर, 09 मई (वार्ता) असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पिछले 24 वर्षों से सत्ता में रहने के बावजूद मलकानगिरी के लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं करने के लिए गुरुवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की आलोचना की।

see more..
वनाग्नि पर नियंत्रण के लिए समावेशी योजना तैयार करें वन विभाग: धामी

वनाग्नि पर नियंत्रण के लिए समावेशी योजना तैयार करें वन विभाग: धामी

09 May 2024 | 11:37 PM

हल्द्वानी/काशीपुर/नैनीताल, 09 मई (वार्ता) कुमाऊं के दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को ऊधम सिंह नगर और नैनीताल जिले में पेयजल और वनाग्नि की घटनाओं की और कहा कि वनाग्नि की घटनाओं को रोकने के लिए वन विभाग एक समावेशी प्लान तैयार करे।

see more..
image