Wednesday, May 8 2024 | Time 18:49 Hrs(IST)
image
भारत


डीईआरसी अध्यक्ष की नियुक्ति को तत्काल मंजूरी देने उपराज्यपाल से सिसोदिया का अनुरोध

डीईआरसी अध्यक्ष की नियुक्ति को तत्काल मंजूरी देने उपराज्यपाल से सिसोदिया का अनुरोध

नयी दिल्ली, 10 जनवरी (वार्ता) दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने डीईआरसी अध्यक्ष की नियुक्ति को तत्काल मंजूरी देने के लिए उपराज्यपाल वीके सक्सेना से अनुरोध किया है।

श्री सिसोदिया ने डीईआरसी अध्यक्ष की नियुक्ति में देरी को लेकर आज दिल्ली के उपराज्यपाल को पत्र लिखा है। डीईआरसी के वर्तमान अध्यक्ष का कार्यकाल आज समाप्त हो रहा है। उप मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा है कि डीईआरसी अध्यक्ष की नियुक्ति को तत्काल मंजूरी देने के लिए उन्होंने उपराज्यपाल से अनुरोध किया है। इसके साथ उपराज्यपाल से फाइल सीधे अधिकारियों को नहीं भेजने का आग्रह किया है क्योंकि यह संविधान और विभिन्न सुप्रीम कोर्ट के निर्णयों के खिलाफ है।

उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 04 जनवरी को मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) राजीव श्रीवास्तव को न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) शबीबुल हसनैन के स्थान पर डीईआरसी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने की मंजूरी दी थी। मप्र उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने भी विद्युत अधिनियम के तहत आवश्यकतानुसार अपनी सहमति दे दी है। मुख्यमंत्री ने उसी दिन इस मामले को उपराज्यपाल के पास यह तय करने के लिए भेजा कि क्या वह मंत्रिपरिषद के निर्णय से अलग मत रखते हैं और क्या वह संविधान के अनुच्छेद 239ए ए(4) के प्रावधान को लागू करना चाहेंगे।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) राजीव श्रीवास्तव मप्र उच्च न्यायालय के एक प्रतिष्ठित न्यायाधीश रह चुके हैं। उनका शानदार करियर और बेदाग रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें कोई कारण नजर नहीं आ रहा है कि उपराज्यपाल मंत्रिपरिषद के फैसले से अपनी अलग राय रखते होंगे।

आजाद अशोक

वार्ता

More News
देश का पहला ऊष्मा आघात उपचार केंद्र दिल्ली में

देश का पहला ऊष्मा आघात उपचार केंद्र दिल्ली में

08 May 2024 | 6:09 PM

नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी के डा राम मनोहर लोहिया अस्पताल में बुधवार काे देश का पहला हीट स्ट्रोक- “ऊष्मा आघात उपचार केंद्र” शुरु किया जिसमें लू लगने से संबंधित बीमारियों से पीड़ित रोगियों को उपचार किया जाएगा।

see more..
कलराज मिश्र ने की राष्ट्रपति से शिष्टाचार भेंट

कलराज मिश्र ने की राष्ट्रपति से शिष्टाचार भेंट

08 May 2024 | 5:18 PM

नयी दिल्ली,08 मई (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से शिष्टाचार भेंट की।

see more..
विदेशी मूल का कांग्रेस नेतृत्व, भारतीयों को विदेशी मूल का साबित करना चाहता है :भाजपा

विदेशी मूल का कांग्रेस नेतृत्व, भारतीयों को विदेशी मूल का साबित करना चाहता है :भाजपा

08 May 2024 | 5:03 PM

नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा द्वारा भारत के लोगों पर नस्लीय टिप्पणी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंदिर जाने को देश की विविधता एवं एकता के लिए खतरा बताये जाने पर तीखी प्रतिक्रिया जतायी और कहा कि कांग्रेस जब से विदेशी मूूल के नेतृत्व के हाथों गयी है, तब से वह भारत की हर बात विदेशी मूल की साबित करने में लगी है।

see more..
image