Friday, Apr 26 2024 | Time 06:24 Hrs(IST)
image
खेल


द.अफ्रीका-भारत को अगस्त में टी-20 सीरीज कराने की उम्मीद

द.अफ्रीका-भारत को अगस्त में टी-20 सीरीज कराने की उम्मीद

जोहानसबर्ग, 21 मई (वार्ता) कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट गतिविधियां ठप्प होने के बीच क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस साल अगस्त में टी-20 सीरीज कराने पर विचार कर रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच इस साल मार्च में तीन वनडे मैचों की सीरीज होनी थी जिसका पहला मुकाबला धर्मशाला में बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था जबकि लखनऊ और कोलकाता में होने वाले अन्य दो मुकाबलों को कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया था और दक्षिण अफ्रीका की टीम वापस स्वदेश लौट गयी थी।

हालांकि दक्षिण अफ्रीका और भारत में लॉकडाउन लगा हुआ है और यहां यात्रा प्रतिबंध भी जारी है। ऐसे में मौजूदा हालात में इस सीरीज के आयोजन पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

यह टी-20 सीरीज भविष्य दौरा कार्यक्रम का हिस्सा नहीं है और इसे लेकर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निदेशक ग्रीम स्मिथ और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली में फरवरी में बातचीत हुई थी। इस सीरीज के लिए दोनों बोर्डों को सरकार की अनुमति की भी जरूरत होगी और हालात भी सामान्य होने चाहिए जो फिलहाल नहीं दिखाई देते हैं।

दोनों बोर्डों ने बुधवार को टेलीकॉन्फ्रेंस के जरिये इस सीरीज को लेकर बात की। सीएसए के कार्यकारी मुख्य कार्य़कारी अधिकारी जैक फाउल ने कहा, “हमने भारत के साथ टेलीकांफ्रेंस में बात की और अगस्त में तीन टी-20 खेलने की इच्छा जाहिर की। बातचीत उत्साहजनक रही और हमारी उनके साथ चर्चा बेहतर थी।” उन्होंने साथ ही कहा कि यदि अगस्त में सीरीज नहीं हो पाती है तो इसे आगे कराया जा सकता है।

शोभित राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image