Sunday, Sep 23 2018 | Time 04:11 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नन से दुष्कर्म के आरोपी बिशप की जमानत याचिका खारिज
  • सैन्य परेड पर हमले में अमेरिकी सहयोगियों का हाथ : खोमैनी
  • अमेरिकी सेना का 18 आतंकवादियों को मारने का दावा
खेल Share

इंग्लैंड टेस्ट टीम में स्पिनर राशिद और मोइन

इंग्लैंड टेस्ट टीम में स्पिनर राशिद और मोइन

लंदन, 26 जुलाई (वार्ता) आदिल राशिद और अनुभवी मोइन अली को भारत के खिलाफ एक अगस्त से एजबस्टन में खेले जाने वाले पांच मैचों की सीरीज़ के पहले टेस्ट के लिये इंग्लैंड क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है जबकि एसेक्स के तेज़ गेंदबाज़ जेमी पोर्टर नवोदित चेहरा हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज़ का पहला टेस्ट एक अगस्त से शुरू होगा जिसके पहले मैच के लिये गुरूवार को मेजबान देश ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इंग्लिश टीम में स्पिनर आदिल को दिसंबर 2016 में भारत दौरे के बाद पहली बार टेस्ट टीम में बुलाया गया है तो मोइन की भी वापसी हुई है जिन्हें एशेज सीरीज़ के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। मोइन ने 2014 में भारत के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज़ में 23 के औसत से 19 विकेट लिये थे।

इंग्लैंड में इस बार गर्म मौसम के चलते पिचें स्पिन मददगार मानी जा रही हैं ऐसे में इंग्लिश टीम स्पिन जोड़ी के तौर पर मोइन और राशिद के एजबस्टन में खेलने की प्रबल संभावना है। राशिद को यदि अंतिम एकादश में मौका मिलता है तो 2015-16 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट पदार्पण के बाद घरेलू टेस्ट सीरीज़ में यह उनकी पहली मौजूदगी होगी।

राशिद ने फरवरी में यार्कशायर के साथ सीमित ओवर प्रारूप के लिये करार करने के बाद से टेस्ट प्रारूप नहीं खेला है। लेकिन नये राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने इस बार टेस्ट टीम में खिलाड़ियों को सीमित ओवर प्रारूप में उनके प्रदर्शन की बदौलत चुना है और मई में पाकिस्तान सीरीज़ में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत जोस बटलर की भी वापसी हुई है।

स्मिथ ने टीम चयन को लेकर कहा,“चयन बैठक से पूर्व अादिल ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी उपलब्धता की पुष्टि कर दी है और इंग्लैंड के लिये श्रीलंका और वेस्टइंडीज़ के खिलाफ सीरीज़ में भी वह खेलेंगे। वह 2019 सत्र में टेस्ट क्रिकेट की अहमियत को समझते हैं।”

टीम इस प्रकार है- जो रूट(कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो(विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलेस्टेयर कुक, सैम कुरन, कीटन जेनिंग्स, डेविड मलान, जेमी पोर्टर, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स।

 

More News
इलाहाबाद ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

इलाहाबाद ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

22 Sep 2018 | 8:35 PM

लखनऊ, 22 सितम्बर (वार्ता) इलाहाबाद के एथलीटों ने 52वीं यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-14 एवं अंडर-16) एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उम्दा प्रदर्शन के साथ ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी अपने नाम कर ली।

 Sharesee more..
हसन अली, असगर और राशिद पर लगा जुर्माना

हसन अली, असगर और राशिद पर लगा जुर्माना

22 Sep 2018 | 8:08 PM

दुबई, 22 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली, अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान और लेग स्पिनर राशिद खान पर एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मैच के दौरान गलत व्यवहार के कारण डिमेरिट अंक लगाए गए हैं और इसके साथ ही तीनों पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया है।

 Sharesee more..

22 Sep 2018 | 7:44 PM

 Sharesee more..
दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी चोंग वेई को नाक का कैंसर

दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी चोंग वेई को नाक का कैंसर

22 Sep 2018 | 8:02 PM

कुआलालम्पुर, 22 सितम्बर (वार्ता) दुनिया के महान बैडमिंटन खिलाड़ियों में शुमार और पूर्व नंबर एक मलयेशिया के ली चोंग वेई की नाक में कैंसर होने का पता चला है हालांकि यह अभी शुरूआती चरण में है।

 Sharesee more..

22 Sep 2018 | 6:44 PM

 Sharesee more..
image