Monday, Jan 30 2023 | Time 16:08 Hrs(IST)
image
खेल


जापान ने मैच की आक्रामक शुरुआत की, जबकि स्पेन को जापान के खेमे में जगह बनाने के लिये संघर्ष करना पड़ा।
जून्या इटो ने 41वें मिनट में जापान के लिये मौका बनाया लेकिन एशियाई देश को उनकी पहली सफलता तीन मिनट बाद डाइज़ेन मायदा ने दिलाई। माया योशीदा ने रिट्सू दोआन के क्रॉस को मायदा तक पहुंचाया, जबकि मायदा ने क्रोएशियाई रक्षण को भेदते हुए गोल दागकर जापान को बढ़त दिला दी।
जापान ने 1-0 की बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी हाफ की शुरुआत भी आक्रामकता के साथ की लेकिन क्रोएशिया ने 10 मनट में स्कोर बराबर कर लिया। डेजान लोवरेन ने दाईं ओर से क्रॉस मारा जिसे इवान पेरिसिक ने गोलपोस्ट में पहुंचाकर स्कोर 1-1 कर दिया।
क्रोएशिया ने इसके बाद 63वें और 67वें मिनट मे भी गोल का प्रयास किया लेकिन इंजरी टाइम तक कोई गोल न होने के कारण मैच अतिरिक्त समय में चला गया। अतिरिक्त समय में काओरू मितोमा ने जापान के लिये जबकि जोसिप जुरानोविच ने क्रोएशिया के लिये मौका बनाया, लेकिन दोनों में से कोई भी बॉल को नेट तक नहीं पहुंचा सका।
शूटआउट में जापान ने टॉस जीतकर पहला प्रयास किया, लेकिन ताकुमी मिनामिनो बॉल को नेट में नहीं पहुंचा सके। लिवाकोविच ने मितोमा का प्रयास भी रोक लिया लेकिन आसानो ने तीसरे प्रयास में गोल करके जापान को मैच में बरकरार रखा। दूसरी ओर, व्लासिच और ब्रोज़ोविच क्रोएशिया के लिये गोल कर चुके थे, जबकि लिवाजा का प्रयास असफल रहा था।
जापान के चौथे प्रयास में कप्तान माया योशीदा के असफल होने के बाद क्रोएशिया को जीत सुनिश्चित करने के लिये बस एक गोल करना था। पासालिच ने यहां बॉल को नेट में दागकर क्रोएशिया को क्वार्टरफाइनल में पहुंचाया।
क्रोएशिया ने तीसरी बार फीफा विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी है जहां उनका सामना ब्राजील या दक्षिण कोरिया में से किसी एक से होगा।
शादाब
वार्ता
More News
चुनौती भरे विकेट पर खुद को शांत रखना काम आया: सूर्य कुमार

चुनौती भरे विकेट पर खुद को शांत रखना काम आया: सूर्य कुमार

29 Jan 2023 | 11:43 PM

लखनऊ 29 जनवरी (वार्ता) न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में स्वाभाव से विपरीत धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी कर भारत के सिर जीत का सेहरा बांधने वाले प्लेयर आफ द मैच सूर्य कुमार यादव ने कहा कि चुनौतियों से भरे विकेट पर संयम से बल्लेबाजी करना काम आया।

see more..
भारत ने लिया रांची की हार का बदला, सीरीज में रोमांच बरकरार

भारत ने लिया रांची की हार का बदला, सीरीज में रोमांच बरकरार

29 Jan 2023 | 11:03 PM

लखनऊ, 29 जनवरी (वार्ता) गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन के बाद सूर्यकुमार यादव (26 नाबाद) की धैर्यवान बल्लेबाजी की मदद से भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ छह विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया।

see more..

29 Jan 2023 | 10:56 PM

see more..
image