Monday, Apr 29 2024 | Time 10:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


श्रीलंका नौसेना ने 15 भारतीय मछुआरों को पकड़ा

श्रीलंका नौसेना  ने 15 भारतीय मछुआरों को पकड़ा

नागापट्टिनम (तमिलनाडु), 15 मार्च (वार्ता) श्रीलंकाई नौसेना ने द्वीप राष्ट्र के क्षेत्रीय जल में अवैध रूप से मछली पकड़ने की गतिविधियों में शामिल होने के कथित आरोप में शुक्रवार को 15 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया और उनकी मशीनीकृत मछली पकड़ने वाली ट्रॉलर को भी जब्त कर लिया।

तमिलनाडु मत्स्य पालन विभाग के अधिकारियों ने यहां कहा कि गिरफ्तार मछुआरे नागापट्टिनम जिले के रहने वाले हैं।

गौरतब है कि श्रीलंकाई नौसेना ने दावा किया कि उसने श्रीलंकाई जल क्षेत्र से भारतीय अवैध शिकार करने वाले ट्रॉलरों को पकड़ने के लिए एक विशेष अभियान चलाया था, जिसके परिणामस्वरूप कारेईनगर में कोविलन लाइटहाउस के पास श्रीलंकाई जल में अवैध शिकार करने वाले 15 भारतीय मछुआरों को पकड़ा गया और एक भारतीय ट्रॉलर को जब्त किया गया।

पकड़े गए सभी मछुआरों और अवैध शिकार करने वाले ट्रॉलर को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कांकेसंथुराई बंदरगाह ले जाया गया और मैलाडी में मत्स्य पालन अधिकारियों को सौंप दिया गया।

श्रीलंकाई नौसेना ने अवैध शिकार के लिए इस साल अब तक 125 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया और कुल 16 भारतीय शिकार ट्रॉलर जब्त किए, जिन्हें बाद में कानूनी कार्यवाही के लिए अधिकारियों को सौंप दिया गया।

समीक्षा सैनी

वार्ता

More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
image