Friday, May 3 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
खेल


श्रीकांत को सेमीफाइनल में हारे, भारतीय अभियान समाप्त

श्रीकांत को सेमीफाइनल में हारे, भारतीय अभियान समाप्त

बेसिल 24 मार्च (वार्ता) भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को स्विस ओपन 2024 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ ही भारत का टूर्नामेंट में अभियान समाप्त हो गया।

शनिवार को भारतीय शटलर श्रीकांत को एक घंटे और पांच मिनट तक चले मुकाबले में ताइवान के लिन चुन-यी से 21-15, 9-21, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा।

श्रीकांत मैच की शुरुआत में बढ़त हासिल की और इसे 11-5 तक आगे बढ़ाया और पहले गेम को 21-15 से अपने नाम किया।

दूसरे गेम में भी श्रीकांत ने 4-1 से बढ़त बनाते हुए एक बार फिर शुरुआत में आगे रहे। लेकिन फिर लिन ने अगले नौ में से आठ अंक जीतकर 9-5 की बढ़त बना ली और 21-9 से गेम जीतने और मैच को निर्णायक गेम में ले जाने के लिए आक्रामक खेल जारी रखा।

अंतिम गेम में लिन ने अच्छी शुरुआत की और 6-2 से आगे हो गए लेकिन श्रीकांत ने वापसी का प्रयास किया। दोनों ही खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे थे। हालांकि, 16-16 के स्कोर के बाद लिन ने लगातार तीन अंक जीते और 19-16 के स्कोर पर पहुंचा दिया। लिन ने अपने दूसरे मैच प्वाइंट को जीतते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

लिन चुन यी का मुकाबला रविवार को फाइनल में चाउ टीएन चेन से होगा।

उल्लेखनीय है कि श्रीकांत स्विस ओपन में अपना अभियान जारी रखने वाले आखिरी भारतीय शटलर थे। प्रियांशु राजावत और किरण जॉर्ज क्वार्टरफाइनल में जबकि त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी को भी क्वार्टरफाइनल में हार कर बाहर हो गई थी। महिला एकल में पीवी सिंधु का अभियान दूसरे दौर में समाप्त हो गया था।

राम

वार्ता

More News
बस्तर के पांच बेटियों ने बनाया क्रिकेट में स्थान

बस्तर के पांच बेटियों ने बनाया क्रिकेट में स्थान

03 May 2024 | 1:32 PM

जगदलपुर, 03 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बस्तर के पांच बेटियों ने महिला सीनियर क्रिकेट 23 में अपना विशेष स्थान बनाया है। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा बीते 07 अप्रैल को महिला क्रिकेटरों का ट्रायल लिया गया था। ट्रायल में छत्तीसगढ़ स्टेट के सभी जिलो के खिलाड़ियों ने ट्रायल दिया था।

see more..
इंग्लैंड के स्पिनर जोश बेकर का निधन

इंग्लैंड के स्पिनर जोश बेकर का निधन

03 May 2024 | 10:47 AM

लंदन 03 मई (वार्ता) इंग्लैंड के वॉर्सेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए खेलने वाले स्पिनर जोश बेकर का निधन हो गया है। वह 20 वर्ष के थे।

see more..
रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को एक रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को एक रन से हराया

02 May 2024 | 11:46 PM

हैदराबाद 02 मई (वार्ता) नितीश कुमार रेड्डी नाबाद (76) और ट्रैविस हेड (58) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की और उसके गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 50वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को एक रन से हरा दिया है।

see more..
image