Friday, May 3 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
बिजनेस


खाद्य तेलों में टिकाव; अरहर दाल सस्ती

खाद्य तेलों में टिकाव; अरहर दाल सस्ती

नयी दिल्ली 10 अप्रैल (वार्ता) विदेशी बाजारों में तेजी जारी रहने के बावजूद स्थानीय स्तर पर उठाव कमजोर रहने से आज दिल्ली थोक जिंस बाजार में खाद्य तेलों में टिकाव रहा जबकि अरहर दाल सस्ती हो गई वहीं अन्य जिंसों के भाव स्थिर रहे।

तेल-तिलहन : वैश्विक स्तर पर मलेशिया के बुरसा मलेशिया डेरिवेटिव एक्सचेंज में अप्रैल का पाम ऑयल वायदा छह रिंगिट की बढ़त लेकर 4520 रिंगिट प्रति टन पर पहुंच गया। इसी तरह अप्रैल का अमेरिकी सोया तेल वायद 0.45 सेंट की तेजी के साथ 47.97 सेंट प्रति पौंड बोला गया।

इस दौरान घरेलू बाजार में खाद्य तेलों में टिकाव रहा। सरसों तेल, मूंगफली तेल, सूरजमुखी तेल, सोया रिफाइंड, पाम ऑयल और वनस्पति तेल के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ।

गुड़-चीनी : मीठे के बाजार में स्थिरता रही। इस दौरान चीनी और गुड़ के भाव पिछले दिवस के स्तर पर पड़े रहे।

दाल-दलहन : दाल-दलहन बाजार में अरहर दाल में 200 रुपये प्रति क्विंटल की गिरावट को छोड़कर शेष दालों में टिकाव रहा। इस दौरान चना, दाल चना, मसूर दाल, मूंग दाल और उड़द दाल में कोई बदलाव नहीं हुआ और वे पिछले स्तर पर पड़ी रही।

अनाज : अनाज मंडी में भाव स्थिर रहे। इस दौरान गेहूं और चावल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ।

सूरज

जारी (वार्ता)

More News
खाद्य तेलों मिलाजुला रुख

खाद्य तेलों मिलाजुला रुख

02 May 2024 | 10:59 PM

नयी दिल्ली 02 मई (वार्ता) विदेशी बाजारों में तेजी आने के बावजूद स्थानीय स्तर पर उठाव कमजोर रहने से आज दिल्ली थोक जिंस बाजार में खाद्य तेलों में मिलाजुला रुख रहा वहीं अन्य जिंसों के भाव स्थिर रहे।

see more..
अदाणी इंटरप्राइजेज का मुनाफा 39 प्रतिशत घटा

अदाणी इंटरप्राइजेज का मुनाफा 39 प्रतिशत घटा

02 May 2024 | 10:55 PM

अहमदाबाद 02 मई (वार्ता) अदाणी समूह की प्रमुख कंपनी अदाणी इंटरप्राइजेज लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2023-24 की अंतिम तिमाही में 449 कराेड़ रुपये का सकल लाभ अर्जित किया है जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के 735 करोड़ रुपये के लाभ की तुलना में 39 प्रतिशत कम है।

see more..
रुपया दो पैसे फिसला

रुपया दो पैसे फिसला

02 May 2024 | 10:52 PM

मुंबई 02 मई (वार्ता) अमेरिकी फेड रिजर्व के ब्याज दर को यथावत रखने के निर्णय से दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में गिरावट आने के बावजूद स्थानीय तेल आयातकों एवं बैंकरों की लिवाली के दबाव में आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया दो पैसे फिसलकर 83.46 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया।

see more..
image