Thursday, May 2 2024 | Time 03:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोरखपुर में एसटीएफ ने किये तीन असलहा तस्कर गिरफ्तार

गोरखपुर में एसटीएफ ने किये तीन असलहा तस्कर गिरफ्तार

लखनऊ, 04 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने असलहा बनाकर बेचने वाले अन्तर्राजीय तस्करो को गोरखपुर से गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सूचना के पर शनिवार शाम एसटीएफ ने तीन असलहा तस्करों राहुल श्रीवास्तव , अनुज कुमार आर्य और कमल चौहान को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से तीन पिस्टल 32 बोर, एक रिवाल्वर 38 बोर,एक रिवाल्वर 32 बोर इसके अलाव अर्धनिर्मित हथियार और उनके बनाने के उपकरण आदि बरामद किए गये।

उन्होंने बताया कि एसटीएफ को काफी दिनों असलहा बेचने वाले अन्तर्राजीय असलहा तस्करो के सम्बन्ध में सूचनायें प्राप्त हो रहीं थी। गिरोह को पकड़ने के लिए एसटीएफ की विभिन्न टीमों को लगाया गया था। उन्होंने बताया कि एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक विनोद कुमार सिंह के निर्देशन में निरीक्षक सत्य प्रकाश सिंह के नेतृत्व में मुख्य आरक्षी यंशवन्त सिंह को सूचना संकलन के दौरान पता चला कि मिलेनियम सिटी रेल विहार गोरखपुर में कुछ अपराधी किराये के मकान लेकर असलहा तस्करी कर रहे है।

श्री पंकज ने बताया कि बदमाश किसी की हत्या करने के फिराक में हैं और मिलेनियम सिटी रेल विहार में असलहा तस्कर एकत्र है। इस सूचना पर एसटीएफ ने बताये गये स्थान पर पहुंचकर तीनों बदमाशाें को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से हथियार आदि बरामद किए गये। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार राहुल श्रीवास्तव उपरोक्त ने बताया कि उसके पिता गिरजेश लाल श्रीवास्तव की दो शादी हुई थी पहली पत्नी का लड़का राहुल है। दूसरी पत्नी के दाउदपुर स्थित मकान को गौरव तिवारी के माध्यम से हथियार बेचता है। बिचैलिये के रूप मे गौरव को काफी पैसा मिला है।

उन्होंने बताया कि राहुल ने गौरव तिवारी पर मकान के हिस्सेदारी को लेकर न्यायलय मे मुकदमा कर दिया इसी बात को लेकर गौरव तिवारी से उसकी दुश्मनी हो गई, जिससे वह गौरव की हत्या करने की योजना बना रहा था। बरामद असलहो के बारे मे पूछने पर बताया कि ये असलहे उसने अमित चौहान से पचीस-पचीस हजार रूपये मे खरीदे थे। अनुज कुमार आर्य ने बताया कि मुझे राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि गौरव तिवारी की हत्या करनी है इसलिए मैं राहुल श्रीवास्तव के साथ रह रहा था। उसका खर्चा राहुल श्रीवास्तव उठाता हैं। पकड़े गये बदमाशों को जेल भेज दिया गया है।

त्यागी

वार्ता

image