Wednesday, May 8 2024 | Time 21:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में एसटीएफ ने बरामद की 40 लाख की शराब, एक गिरफ्तार

लखनऊ में एसटीएफ ने बरामद की 40 लाख की शराब, एक गिरफ्तार

लखनऊ, 05 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लखनऊ के पारा क्षेत्र से मिनी ट्रक सवार तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 750 पेटी शराब बरामद की,जिसकी कीमत करीब 40 लाख रुपये आंकी गई है।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि

आज तड़के हरियाणा से अवैध शराब की तस्करी करने वाले गिरोह के कुछ सदस्य शराब की खेप लेकर कुशीनगर जा रहे हैं। इस सूचना पर तत्काल एसटीएफ की एक टीम मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर पहुॅची और रिंग रोड़ नहर पुलिया के पास खड़े मिनी ट्रक पर बैठे चालक को अभिरक्षा में ले कर वाहन की तलाशी ली और देशी शराब की 750 पेटी बरामद की गई। मौके पर प्रवीन निवासी हिसार (हरियाणा) को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि शराब तस्कर बच्चों की साइकिल की फर्जी बिल्टी तैयार कर उसकी आड में शराब की तस्करी करते हैं। इन्ही कागजातों को दिखा कर पुलिस वालों को धोखे मे डालते है। बिल्टी लुधियाना से पटना तक बच्चों की साइकिल पहुॅचाने के लिए तैयार की गयी है। गाडी में लदी शराब कुशीनगर के सूरज नाम के व्यक्ति को पुहॅचाना था। जिसके एवज में मेरे गाॅव का ही संदीप प्रत्येक चक्कर का रूपया 25000 रुपये देता है।

श्री मिश्र ने बताया कि पकड़े गये तस्कर को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया। आगे की कार्रवाई पारा पुलिस करेगी।

त्यागी

वार्ता

More News
आरिफ मोहम्मद खान ने लगायी रामलला के दरबार में हाजिरी

आरिफ मोहम्मद खान ने लगायी रामलला के दरबार में हाजिरी

08 May 2024 | 8:50 PM

अयोध्या, 08 मई (वार्ता) केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बुधवार को अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन-पूजन करके साष्टांग दण्डवत किया।

see more..
परिवारवादियों की होगी हार, फिर खिलेगा कमल: अमित शाह

परिवारवादियों की होगी हार, फिर खिलेगा कमल: अमित शाह

08 May 2024 | 8:39 PM

कन्नौज 08 मई (वार्ता) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) जैसे परिवारवादी दलों का जनता सफाया करेगी और देश को विकास के रास्ते पर ले जाने वाले श्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद पर आसीन करायेगी।

see more..
image