Wednesday, May 27 2020 | Time 02:42 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सोमालियाई सेना ने सात आतंकवादियों को मार गिराया
  • असम में बाढ़ से 1 94 लाख लोग प्रभावित
  • कर्नाटक में एक जून से खुलेंगे मंदिर
  • दुमका में बंद खदान में गिरने से किशोर की मौत, एक घायल
बिजनेस


आरबीआई का फैसला समयानुकूल: सीतारमण

नयी दिल्ली 22 मई (वार्ता) वित्त मंत्री निर्मला सीतामरण ने कोरोना वायरस के बढ़त संक्रमण के कारण अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए रिजर्व बैंक द्वारा नीतिगत दरों में की गयी 40 आधार अंकों की कटौती का स्वागत करते हुये शुक्रवार को कहा ये समय पर लिये गये परिणामदायक फैसले हैं।
रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की चालू वित्त वर्ष की ऋण एवं मौद्रिक नीति पर शुक्रवार को समाप्त तीन दिवसीय पहली बैठक के बाद केन्द्रीय बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण न:न सिर्फ भारतीय बल्कि वैश्विक अर्थव्यवस्था भी बुरी तरह प्रभावित हुयी है। चालू वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था की विकास दर के ऋणात्मक रहने और महंगाई में उतार चढ़ाव होने का अनुमान व्यक्त करते हुये उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर नीतिगत दरों में 40 आधार अंकों की कटौती की गयी है जो तत्काल प्रभाव से लागू हाे गयी है।
श्रीमती सीतारमण ने रिजर्व बैंक के निर्णयों पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि यह समय पर लिया गया परिणामदायक फैसले हैं जिससे तत्काल किफायती दरों पर तरलता उपलब्ध होगी।
वित्त मंत्री ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत किये गये करीब 21 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज को क्रियान्वित करने में बैंकों की तैयारियों की आज समीक्षा की। बैंक प्रमुखाें के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की। बैठक में बैंकरों ने एमएमएमई और अन्य ग्राहकों की जरूरतों को तत्काल पूरा किये जाने की आवश्यकता पर जोर दिया।
शेखर
वार्ता
More News
पेट्रोल-डीजल के भाव

पेट्रोल-डीजल के भाव

26 May 2020 | 5:04 PM

नयी दिल्ली 26 मई (वार्ता) इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में आज पेट्रोल-डीजल की कीमत (रुपये प्रति लीटर में) इस प्रकार रही-

see more..
image