Tuesday, May 7 2024 | Time 07:51 Hrs(IST)
image
बिजनेस


मानसिक स्वास्थ्य के लिए लेट्स गेट हैप्पी ऐप लाँच

मानसिक स्वास्थ्य के लिए लेट्स गेट हैप्पी ऐप लाँच

मुंबई 03 अगस्त (वार्ता) भारत और दुनियाभर के बढते मानसिक स्वास्थ्य मुद्दों पर जारी चर्चाओं की पृष्ठभूमि पर वेदा रीहैबिलिटेशन एन्ड वेलनेस की ओर से लेटट्सगेटहैप्पी नाम से मानसिक स्वास्थ्य ऐप लॉन्च किया गया है।

इस ऐप के माध्यम से चौबीसों घंटे मनोवैज्ञानिकों द्वारा थेरेपी उपलब्ध होगी। स्टार्ट–अप में रूचि रखते हुए लोगों को सुलभ, समावेशी मानसिक स्वास्थ्य सहायता प्रदान करने के लिए तथा मानसिक स्वास्थ्य के बारे में होनेवाली बुरी सामाजिक मानसिकताओं को दूर करने के लिए समाधान प्रदान करने के उद्देश्य से स्वास्थ्य सेवा उद्योग के कई उद्यमों में निवेश करने वाले वेंचर कैपिटालिस्ट और अभिनेता सुनिल शेट्टी ने वेदा रीहैबिलिटेशन एन्ड वेलनेस के संस्थापक और सीईओ मनून ठाकूर के साथ आज यहा इस ऐप को लाँच किया।

मुंबई, बेंगलुरु और नई दिल्ली में लक्जरी मानसिक स्वास्थ्य उपचार केंद्रों की भारत की पहली और एकमात्र श्रृंखला वेदा रीहैबिलिटेशन एंड वेलनेस अपनी मानसिक स्वास्थ्य देखभाल के लिए जानी जाती है। मानसिक स्वास्थ्य सेवा को किफायती और सबके लिए उपलब्ध करते हुए इस में नाम गुप्त भी रखा जा सकता है। वेदा ने भारत के मेट्रो शहरों में खासकर 16 से 35 उम्र के लिए ऐप को विकसित किया है।

इस मौके पर श्री ठाकूर के साथ साझेदारी करने के बारे में श्री शेट्टी ने कहा, “मानसिक स्वास्थ्य उपकरणों और ऑनलाइन थेरेपी के साथ लोगों का समर्थन करने में यह एक महत्वपूर्ण कदम है ताकि वे अपने जीवन के सभी पहलुओं में आगे बढ़ सकें। फिलहाल मानसिक स्वास्थ्य समर्थन प्राप्त करने की उपलब्धी में भारी कमी है और इस ऐप में युजराें को किसी भी डर अथवा व्यक्ति के बारे में किसी भी प्रकार का तर्क न करते हुए गुमनाम रूप से समर्थन प्राप्त करने के लिए सुरक्षित मार्ग प्रदान किया जाता है। भारत में मानसिक स्वास्थ्य के सामाजिक पहलूओं को समझने और स्वीकृति में होनेवाली कमी को भरने के लिए ये ऐप समर्पित है।”

श्री ठाकूर ने कहा, “भारत में मानसिक स्वास्थ्य सेवा ज्यादा से ज्यादा मात्रा में उपलब्ध करके देने के लिए हम कड़ी मेहनत कर रहे है। इन–पेशंट उपचारों के लिए ऑफलाइन सेंटरों और संपूर्ण सेवा प्रदान करने के लिए एक ऑनलाइन प्लैटफॉर्म हमारे पास है। मुझे आशा है कि दयालुता और सहानुभूति पर आधारित यह पहली बेहद सफल कंपनी बनेगी।”

उन्होंने कहा कि अगले 3 सालों में इसमें और 55 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा और उसका इस्तेमाल कंपनी का कामकाज बढाने के लिए और अधिक समाधान प्रदान करने के लिए किया जाएगा।

शेखर

वार्ता

More News
जीएसटीएटी के अध्यक्ष के रूप में न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा ने ली शपथ

जीएसटीएटी के अध्यक्ष के रूप में न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा ने ली शपथ

06 May 2024 | 6:46 PM

नयी दिल्ली 06 मई (वार्ता) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यहां जीएसटी अपीलीय न्यायाधिकरण (जीएसटीएटी) के पहले अध्यक्ष के रूप में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) संजय कुमार मिश्रा को शपथ दिलाई।

see more..
संजीव नौटियाल उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ नियुक्त

संजीव नौटियाल उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ नियुक्त

06 May 2024 | 6:40 PM

बेंगलुरु 06 मई (वार्ता) उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ने बैंक के प्रबंध निदेशक ( एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व उप प्रबंध निदेशक संजीव नौटियाल की नियुक्ति की घोषणा की है।

see more..
एसरी इंडिया के 10 लाख यूज़र

एसरी इंडिया के 10 लाख यूज़र

06 May 2024 | 6:34 PM

नयी दिल्ली, 06 मई (वार्ता) भारत में जियोग्राफिक इन्फॉर्मेशन सिस्टम (जीआईएस) सॉफ्टवेयर एवं सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने वाली कंपनी एसरी इंडिया ने 10 लाख यूज़रों का आंकड़ा हासिल कर लिया है।

see more..
image