Wednesday, May 8 2024 | Time 20:48 Hrs(IST)
image
भारत


भाजपा गठबंधन से हटी, खराब हालात का ठीकरा फोड़ा महबूबा के सिर

भाजपा गठबंधन से हटी, खराब हालात का ठीकरा फोड़ा महबूबा के सिर

नयी दिल्ली 19 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जम्मू-कश्मीर में खराब हालात के लिए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को जिम्मेदार ठहराते हुए आज गठबंधन सरकार से हटने का एलान किया और राज्य में राज्यपाल शासन लागू करने की मांग की।

भाजपा महासचिव और जम्मू-कश्मीर के पार्टी प्रभारी राम माधव ने यहां भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में गठबंधन सरकार से हटने की घोषणा की। सुश्री मुफ्ती पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वह राज्य में बेहतर शासन देेने में पूरी तरह विफल रही हैं और अब पीडीपी के साथ आगे गठबंधन जारी रखना संभव नहीं है इसलिए इसे तोड़ने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा , “ अभी राज्य में कट्टरपंथ, आतंक और हिंसा बढ़ गयी है। ”

भाजपा महासचिव ने कहा , “ मौजूदा सरकार हालात पर काबू नहीं पा सकती और अब समय आ गया है कि शासन की बागडोर राज्यपाल को सौंप दी जानी चाहिए। पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या के बाद हम संघर्ष विराम बढ़ाने के लिए कैसे कह सकते थे। ”

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के जम्मू- कश्मीर के नेताओं और राज्य सरकार में मंत्रियों के साथ बैठक की।

संजीव.श्रवण

जारी वार्ता

More News
सैम पित्रोदा का ओवरसीज कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा

सैम पित्रोदा का ओवरसीज कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा

08 May 2024 | 8:11 PM

नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने भारतीयों की शक्ल-सूरत की तुलना विदेशी मूल के लोगों करने संबंधी बयान से उपजे विवाद के बीच बुधवार को पद से इस्तीफा दे दिया। श्री पित्रोदा ने एक अखबार के साथ साक्षात्कार में देश विभिन्न भागों के निवासियों की तुलना उनके रंग-रूप के आधार पर विदेशी मूल के लोगों से की थी।

see more..
मोदी ने ही संविधान की भावना को वास्तव में धरातल पर उतारा:आठवले

मोदी ने ही संविधान की भावना को वास्तव में धरातल पर उतारा:आठवले

08 May 2024 | 7:29 PM

नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी भारतीय संविधान को सर्वोच्च सम्मान देते हुए बाबासाहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी के आदर्शों व विचारों को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

see more..
image