Friday, Apr 26 2024 | Time 12:27 Hrs(IST)
image
भारत


सरकार ने कोलकाता बंदरगाह का नाम बदला

नयी दिल्ली 03 जून (वार्ता) केंद्र सरकार ने कोलकाता बंदरगाह ट्रस्‍ट का नाम बदलकर इसे श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी ट्रस्‍ट कर दिया है।
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की अध्‍यक्षता में मंत्रिमंडल की बुधवार को यहां हुई बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी।
गौरतलब है कि कोलकाता बंदरगाह ट्रस्‍ट के निदेशक मंडल ने गत 25 फरवरी की अपनी बैठक में विधिवेता, शिक्षाविद, विचारक और जन नेता श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी की बहुआयामी प्रतिभा को ध्‍यान में रखते हुए कोलकाता बंदरगाह का नाम बदलकर श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी करने के प्रस्‍ताव को पारित किया था।
इससे पहले 12 जनवरी को कोलकाता बंदरगाह की 150वीं जयंती पर पश्चिम बंगाल की जनता की भावनाओं को ध्‍यान में रखते हुए कोलकाता बंदरगाह का नाम श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी करने की घोषणा की गयी थी।
अभिनव.संजय
वार्ता
More News
मोदी, खड़गे, राहुल ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील की

मोदी, खड़गे, राहुल ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील की

26 Apr 2024 | 11:43 AM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सांसद एवं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू होने पर मतदाताओं, खासकर पहली बार मतदान करने वाले युवाओं और महिलाओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील की।

see more..
दूसरे चरण में नौ बजे तक त्रिपुरा में सबसे ज्यादा 17 प्रतिशत मतदान

दूसरे चरण में नौ बजे तक त्रिपुरा में सबसे ज्यादा 17 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 11:34 AM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) अठारवीं लोकसभा चुनाव के लिये 13 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशाें में शुक्रवार को दूसरे चरण में पूर्वाह्न नौ बजे तक सबसे अधिक 17 प्रतिशत और महाराष्ट्र में सबसे कम 7.45 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
image