Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:30 Hrs(IST)
image
भारत


दिल्ली-पंजाब वालों को 24 घंटे फ्री बिजली मिलती रहेगी : आप

दिल्ली-पंजाब वालों को 24 घंटे फ्री बिजली मिलती रहेगी : आप

नयी दिल्ली 04 अक्टूबर (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि भाजपा कितनी भी कोशिश कर ले, दिल्ली-पंजाब वालों को 24 घंटे फ्री बिजली मिलती रहेगी।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक आतिशी ने संवाददाता सम्मेलन में मंगलवार को कहा कि मैं अपनी पूरी जिंदगी दिल्ली में रही हूं। दिल्ली में जो भी व्यक्ति पिछले 20-25 साल से रहा है, उसने दिल्ली में पावर कट और महंगे बिजली के बिल देखे हैं। जब 2013 में श्री अरविंद केजरीवाल ने वादा किया कि मैं 24 घंटे बिजली और सबसे सस्ते बिजली दूंगा तो किसी को विश्वास नहीं होता था। दिल्ली वालों ने 24 घंटे बिजली और सस्ती बिजली कभी नहीं देखी थी। पिछले सात साल में श्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की बिजली व्यवस्था में चमत्कार करके दिखाया है। जिस दिल्ली में घंटो घंटो के पावर कट होते थे वहीं 24 घंटे बिजली आती है। दिल्ली में इनवर्टर बैटरी बिकना बंद हो गई है और लाखों परिवारों को जीरो बिजली का बिल आता है। यह चमत्कार श्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की सरकार ने किया।

उन्होंने कहा कि यह चमत्कार अब पंजाब में भी शुरू हो गया है। वहां फरवरी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी और पंजाब की सरकार ने एक जुलाई से 300 यूनिट बिजली फ्री की घोषणा की। जिसके बाद पंजाब में एक सितंबर से लोगों के घर में जीरो बिजली का बिल आना शुरू हो गया। दिल्ली में 30 लाख परिवारों का बिजली का बिल जीरो आता है। पंजाब में एक सितंबर को जो बिल आए हैं, उसमें 50 लाख परिवारों का बिजली का बिल जीरो आया है। यह अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी का इमानदारी की राजनीति का चमत्कार है।

विधायक आतिशी ने कहा कि देशभर के तीन राज्यों गुजरात,‌महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में सबसे महंगी बिजली के दाम है। इन तीनों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। देश के लोग आब यह देख रहे हैं कि जहां-जहां आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है वहां पर बिजली का बिल जीरो आता है। वहां पर लाखों लोगों को फ्री बिजली मिलती है। वहीं भाजपा शासित प्रदेशों में आम लोगों को देश की सबसे महंगी बिजली मिलती है। देश भर में लोग कह रहे हैं कि हमें भी फ्री बिजली चाहिए। अगर दिल्ली में अरविंद केजरीवाल और पंजाब में भागवंत मान फ्री बिजली दे सकते हैं, तो बाकी राज्यों में क्यों नहीं मिल सकती है। गुजरात का चुनाव होने वाला है। गुजरात के अलग-अलग हिस्सों, बड़े-छोटे शहरों, गांव और कस्बों में हर तरफ से फ्री बिजली देने वाली अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की सरकार की मांग हो रही है।

उन्होंने कहा कि हमें लोग देख रहे हैं कि एक तरफ भारतीय जनता पार्टी शासित राज्य में पेट्रोल, डीजल, आटा-चावल, बिजली, पढ़ाई और दवा सहित सब कुछ मांगा हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल की सरकार में फ्री बिजली-पानी, शिक्षा, इलाज औऱ बुजुर्गों को फ्री तीर्थ यात्रा दे रही है। लोगों को भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी की बीच का अंतर साफ नजर आ रहा है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपनी हर एजेंसी को लगा कर दिल्ली वालों को मिलने वाली फ्री बिजली पानी स्कूल अस्पताल की सुविधा को खत्म करना चाहती है।उपराज्यपाल ने आज चिट्ठी लिख कर कहा है कि इसकी जांच होनी चाहिए। एलजी और भारतीय जनता पार्टी किसी भी एजेंसी से जांच करा ले। वह आम आदमी पार्टी पर 7 साल में 180 केस करने के बावजूद एक पैसे का भ्रष्टाचार नहीं ढूंढ पाए हैं और ना ही एक पैसे का भ्रष्टाचार ढूंढ पाओगे। आम आदमी पार्टी के नेता, मंत्री, विधायक, और एक-एक कार्यकर्ता इन हरकतों से डरने वाला नहीं है। दिल्ली वालों को 24 घंटे बिजली और मुफ्त बिजली का वादा किया है और हम दिल्ली वालों को 24 घंटे बिजली और फ्री बिजली देकर रहेंगे। भाजपा जितनी कोशिश करें, वह दिल्ली वालों और पंजाब के 50 लाख परिवारों के को फ्री बिजली नहीं रोक सकते है।

आजाद.संजय

वार्ता

More News
लोस चुनाव: दूसरे चरण में करीब 60.96 प्रतिशत मतदान

लोस चुनाव: दूसरे चरण में करीब 60.96 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 11:48 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर-पश्चिम भारत में बढ़ती गर्मी के बीच लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को 88 सीटों पर करीब 61 प्रतिशत वोट डाले गये।

see more..
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर  मतदान के 19:00 तक के आंकड़े

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर मतदान के 19:00 तक के आंकड़े

26 Apr 2024 | 11:07 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का शाम सात बजे तक के मतदान के अनन्तिम आंकड़े इस प्रकार रहे....

see more..
देश के पूर्वी, दक्षिणी हिस्सों में भीषण गर्मी के आसार

देश के पूर्वी, दक्षिणी हिस्सों में भीषण गर्मी के आसार

26 Apr 2024 | 9:10 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) देश के पूर्वी और दक्षिणी हिस्सों में अगले पांच दिनों तक भीषण लू चलने के आसार हैं।

see more..
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर शाम छह बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर शाम छह बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 8:24 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का शाम छह बजे तक के मतदान के अनन्तिम आंकड़े इस प्रकार रहे....

see more..
त्रिपुरा में शाम छह बजे तक त्रिपुरा में सबसे अधिक 77.95 प्रतिशत मतदान

त्रिपुरा में शाम छह बजे तक त्रिपुरा में सबसे अधिक 77.95 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को त्रिपुरा में मतदान की गति सबसे तेज थी और शाम छह बजे तक वहां 77.95 प्रतिशत मतदाता वहां वोट डाल चुके थे।

see more..
image