Wednesday, Jan 23 2019 | Time 08:30 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इजरायल के लड़ाकू विमानों ने हमास के शिविर पर किए हमले
  • तुर्की में 4 6 तीव्रता का भूकंप
  • अफगानिस्तान में गोलीबारी में अमेरिकी सैनिक की मौत
  • अफगानिस्तान में गोलीबारी में अमेरिकी सैनिक की मौत
  • नागालैंड सरकार ने किया मुख्य सचिव का तबादला
  • रूसी विमान के अपहरण की कोशिश, एक यात्री गिरफ्तार
लोकरुचि Share

संतकबीरनगर में मगहर महोत्सव में भोजपुरी गीतों की धुन में थिरकेंगे कलाकार

संतकबीरनगर में मगहर महोत्सव में भोजपुरी गीतों की धुन में थिरकेंगे कलाकार

संतकबीरनगर 09 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले में आगामी 12 से 18 जनवरी तक आयोजित मगहर महोत्सव में लोग भोजपुरी गीतों की धुन में थिरकेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि ऐतिहासिक एवं आध्यात्मिक स्थल महान सूफ़ी संत तथा धार्मिक और सांप्रदायिक सौहार्द के प्रतीक कबीर साहेब की परिनिर्वाण स्थली पर आगामी 12 से 18 जनवरी तक आयोजित होने वाले मगहर महोत्सव 2019 को यादगार बनाने के लिए ज़िला प्रशासन एवं मगहर महोत्सव प्रबंधकारिणी समिति ने पूरी ताकत लगा दी है।

मगहर महोत्सव में कलाकार जहां भाेजपुरी गीतों की धुन में थिरकेंगे वहीं राजू श्रीवास्तव की कॉमेडी लोगों का भरपूर मनोरंजन करेगी।

महोत्सव को ऐतिहासिक बनाने तथा कबीर साहेब के उपदेशों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कबीर दरबार, सूफी गायन, भजन, वर्तमान परिवेश में कबीर के विचारों की प्रासंगिकता, निर्गुण भजन के साथ ही आम जन के मनोरंजन के लिए भोजपुरी लोकगायिका कल्पना का गायन, अखिल भारतीय कवि सम्मेलन/मुशायरा, प्रसिद्ध हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव का कार्यक्रम तथा निजामी ब्रदर्स की सूफी कव्वाली का कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

महोत्सव की सांस्कृतिक समिति के प्रभारी/मुख्य विकास अधिकारी हाकिम सिंह ने बताया कि महोत्सव के प्रथम दिवस 12 जनवरी को उद्घाटन के बाद रात में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन/मुशायरा होगा। 13 जनवरी को विविध कार्यक्रमों के साथ ही रात में सूफी गायन व जवाबी कव्वाली, 14 जनवरी सर्वधर्म समभाव सम्मेलन, संगीत कार्यक्रम व जवाबी बिरहा होगा। 15 जनवरी को कबीर की प्रासंगिकता पर गोष्ठी, पारंपरिक गीत व रात में नाट्य मंचन आयोजित किया गया है। 16 जनवरी को सूफी भजन, नाट्य मंचन के साथ रात में भोजपुरी लोकगायिका कल्पना की भोजपुरी संध्या का कार्यक्रम होगा। 17 जनवरी को कबीर दास की रचनाओं पर आधारित अंत्याक्षरी प्रतियोगिता, नाट्य मंचन-मेघदूत की पूर्वांचल यात्रा के अलावा रात में प्रसिद्ध हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव का कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

उन्होंने बताया कि महोत्सव के अंतिम दिन ब्रज की होली नौटंकी, कत्थक नृत्य एवं रात में मशहूर सूफी कव्वाल निजामी ब्रदर्स की सूफी कव्वाली होगी।

सं भंडारी

वार्ता

More News

अनिल और माधुरी ने किये खतरनाक स्टंट

20 Jan 2019 | 12:02 PM

 Sharesee more..
वर्ष का पहला खग्रास चंद्रग्रहण 21 जनवरी

वर्ष का पहला खग्रास चंद्रग्रहण 21 जनवरी

19 Jan 2019 | 8:54 PM

मुक्तसर , 19 जनवरी (वार्ता )इस वर्ष का पहला खग्रास चंन्द्रग्रहण पौष पूर्णिमा को 21 जनवरी सोमवार को प्रात: 9: 04 बजे से दोपहर 12:21 बजे तक दिखाई देगा।

 Sharesee more..
फिल्म ‘कलंक’ में दिखेगी चंदेरी की झलक

फिल्म ‘कलंक’ में दिखेगी चंदेरी की झलक

17 Jan 2019 | 10:22 AM

अशोकनगर, 17 जनवरी (वार्ता) प्रसिद्ध बॉलीवुड अदाकारा सोनाक्षी सिन्हा और आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म ‘कलंक’ में दर्शकों को मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले की ऐतिहासिक नगरी चंदेरी की झलक देखने को मिलेगी। बीते कुछ दिनों से चंदेरी में बॉलीवुड फिल्म कलंक की शूटिंग जारी है।

 Sharesee more..
असम, दार्जिलिंग की तरह चाय उत्पादन से बनेगी जशपुर की अलग पहचान

असम, दार्जिलिंग की तरह चाय उत्पादन से बनेगी जशपुर की अलग पहचान

16 Jan 2019 | 7:09 PM

पत्थलगांव, 16 जनवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की अनुकूल जलवायु के चलते यहां चाय उत्पादन का रकबा में लगातार वृद्धि हो रही है। असम और दार्जिलिंग की तरह जशपुर की चाय की भी अच्छी क्वालिटी होने से छत्तीसगढ़ सहित पड़ोस के झारखंड और उड़ीसा राज्य के लोगों को इस चाय का स्वाद खूब रास आ रहा है।

 Sharesee more..
image