Tuesday, Jun 25 2019 | Time 05:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • शाह और नड्डा सहित भाजपा के अन्य नेताओं ने दी सैनी को श्रद्धांजलि
  • अमेरिका ने ईरान पर लगाये नये प्रतिबंध
  • कजाकस्तान के सैन्य डिपो में विस्फोट,एक की मौत, 70 घायल
लोकरुचि


संतकबीरनगर में मगहर महोत्सव में भोजपुरी गीतों की धुन में थिरकेंगे कलाकार

संतकबीरनगर में मगहर महोत्सव में भोजपुरी गीतों की धुन में थिरकेंगे कलाकार

संतकबीरनगर 09 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले में आगामी 12 से 18 जनवरी तक आयोजित मगहर महोत्सव में लोग भोजपुरी गीतों की धुन में थिरकेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि ऐतिहासिक एवं आध्यात्मिक स्थल महान सूफ़ी संत तथा धार्मिक और सांप्रदायिक सौहार्द के प्रतीक कबीर साहेब की परिनिर्वाण स्थली पर आगामी 12 से 18 जनवरी तक आयोजित होने वाले मगहर महोत्सव 2019 को यादगार बनाने के लिए ज़िला प्रशासन एवं मगहर महोत्सव प्रबंधकारिणी समिति ने पूरी ताकत लगा दी है।

मगहर महोत्सव में कलाकार जहां भाेजपुरी गीतों की धुन में थिरकेंगे वहीं राजू श्रीवास्तव की कॉमेडी लोगों का भरपूर मनोरंजन करेगी।

महोत्सव को ऐतिहासिक बनाने तथा कबीर साहेब के उपदेशों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कबीर दरबार, सूफी गायन, भजन, वर्तमान परिवेश में कबीर के विचारों की प्रासंगिकता, निर्गुण भजन के साथ ही आम जन के मनोरंजन के लिए भोजपुरी लोकगायिका कल्पना का गायन, अखिल भारतीय कवि सम्मेलन/मुशायरा, प्रसिद्ध हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव का कार्यक्रम तथा निजामी ब्रदर्स की सूफी कव्वाली का कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

महोत्सव की सांस्कृतिक समिति के प्रभारी/मुख्य विकास अधिकारी हाकिम सिंह ने बताया कि महोत्सव के प्रथम दिवस 12 जनवरी को उद्घाटन के बाद रात में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन/मुशायरा होगा। 13 जनवरी को विविध कार्यक्रमों के साथ ही रात में सूफी गायन व जवाबी कव्वाली, 14 जनवरी सर्वधर्म समभाव सम्मेलन, संगीत कार्यक्रम व जवाबी बिरहा होगा। 15 जनवरी को कबीर की प्रासंगिकता पर गोष्ठी, पारंपरिक गीत व रात में नाट्य मंचन आयोजित किया गया है। 16 जनवरी को सूफी भजन, नाट्य मंचन के साथ रात में भोजपुरी लोकगायिका कल्पना की भोजपुरी संध्या का कार्यक्रम होगा। 17 जनवरी को कबीर दास की रचनाओं पर आधारित अंत्याक्षरी प्रतियोगिता, नाट्य मंचन-मेघदूत की पूर्वांचल यात्रा के अलावा रात में प्रसिद्ध हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव का कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

उन्होंने बताया कि महोत्सव के अंतिम दिन ब्रज की होली नौटंकी, कत्थक नृत्य एवं रात में मशहूर सूफी कव्वाल निजामी ब्रदर्स की सूफी कव्वाली होगी।

सं भंडारी

वार्ता

More News
बदहाली का दंश झेलने का मजबूर पतंजलि की जन्मस्थली

बदहाली का दंश झेलने का मजबूर पतंजलि की जन्मस्थली

19 Jun 2019 | 2:02 PM

गोण्डा 19 जून (वार्ता) समूची दुनिया 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने की तैयारी में जुटी हैं वहीं योग के जनक माने जाने वाले महायोगी महर्षि पतंजलि की जन्मस्थली आज भी बदहाली का दंश झेलने को मजबूर है

see more..
मां यशोदा के हाथों बादाम का हलवा खाकर कान्हा हुये स्वस्थ

मां यशोदा के हाथों बादाम का हलवा खाकर कान्हा हुये स्वस्थ

18 Jun 2019 | 12:49 PM

मथुरा, 18 जून (वार्ता) हर पल भक्तिरस में सराबोर रहने वाली कान्हा नगरी के वृन्दावन स्थित प्राचीन राधारमण मंदिर में चल रहे निकुंज उत्सव में जलयात्रा के दौरान शीतल जल से अधिक स्नान करने से राधारमण लाल ज्वर से पीड़ित हो गए।

see more..
राधारमण मंदिर में श्रद्धा, भक्ति एवं संगीत की त्रिवेणी

राधारमण मंदिर में श्रद्धा, भक्ति एवं संगीत की त्रिवेणी

16 Jun 2019 | 4:37 PM

मथुरा, 16 जून (वार्ता) वृन्दावन के सप्त देवालयों में मशहूर प्राचीन राधारमण मंदिर में दिव्य ग्रीष्मकालीन निकुंज सेवा में श्रद्धा, भक्ति एवं संगीत की त्रिवेणी बह रही है।

see more..
असीम संभावानाओं वाला पचनद स्थल उपेक्षा का है शिकार

असीम संभावानाओं वाला पचनद स्थल उपेक्षा का है शिकार

15 Jun 2019 | 11:38 PM

जालौन 15 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश की सूखाग्रस्त बुंदेलखंड की धरती पर जालौन जिला मुख्यालय से महज 55 किलोमीटर की दूरी पर हरे भरे जंगलों और ग्रामीण अंचल के बीच एक ऐसा मनोहारी दर्शनीय स्थल मौजूद है जो एकबार बुंदेलखंड में होने का एहसास ही भुला देता है और वह स्थान है पांच नदियों के संगम से बना “ पचनद स्थल ” ।

see more..
निखिल संग परिणय सूत्र में बंधने जा रही नुसरत

निखिल संग परिणय सूत्र में बंधने जा रही नुसरत

14 Jun 2019 | 6:37 PM

कोलकाता 14 जून (वार्ता ) तृणमूल कांग्रेस सांसद एवं लोकप्रिय बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां शीघ्र ही बिजनेसमैन निखिल जैन के साथ परिणयसूत्र में आबद्ध होने जा रही हैं।

see more..
image