Thursday, May 9 2024 | Time 05:09 Hrs(IST)
image
खेल


सैयद मोदी बैडमिंटन में नहीं दिखेंगी सिंधू

सैयद मोदी बैडमिंटन में नहीं दिखेंगी सिंधू

लखनऊ 08 नवम्बर (वार्ता) टोक्यो ओलंपिक 2020 की तैयारियों में जुटी भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 26 नवम्बर से शुरू होने वाली सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिन एचएसबीसी वर्ल्ड टूर 300 में हिस्सा नहीं लेंगी।

बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी में एक दिसम्बर तक खेली जाने वाली चैंपियनशिप के लिये जारी भारतीय महिला खिलाड़ियों की सूची में फिलहाल सिंधू का नाम नदारद है। महिला एकल वर्ग में हालांकि साइना नेहवाल के अलावा मुग्धा अगरे अपना जलवा दिखायेंगी। इवेंट में चीन, कोरिया,डेनमार्क,इजरायल,हांगकांग,स्पेन,बुल्गारिया,म्यंमार, थाइलैंड,रूस, चीनी ताइपे, आस्ट्रेलिया,इंग्लैंड,बेल्जियम और कनाडा के स्टार शटलर हिस्सा लेंगे।

पिछले महीने केरल में सिंधू ने कहा था कि उनका लक्ष्य ओलंपिक स्वर्ण जीतना है जिसके लिये उन्हे और मेहनत करनी होगी। ओलंपिक से पहले डेनमार्क ओपन और पेरिस ओपन है, जो ओलंपिक क्वालीफायर की तरह होंगे। भारत की पहली महिला विश्व चैंपियन का खिताब हासिल करने वाली सिंधू रियो ओलंपिक 2016 में स्पेन की कैरोलिना मारिन से खिताबी मुकाबला हार गई थी।

चैंपियनशिप के पुरूष एकल में कदांबी श्रीकांत,परूपल्ली कश्यप, साई प्रणीथ,प्रणय एच एस और समीर वर्मा समेत अन्य भारतीय खिलाडी हिस्सा लेंगे जिनका मुकाबला चीन के सी यू की, ली सिन फेंग जैसे चीनी दिग्गजों से होगा। इसके अलावा एकल वर्ग का खिताब हासिल करने के लिये फ्रांस, कनाडा, कोरिया, हांगकांग, मलेशिया, चीनी ताइपे, थाइलैंड, इजरायल, रूस एड़ी चोटी का जोर लगायेंगे।

महिला युगल वर्ग में अश्वनी पोनप्पा और रेड्डी एन सिक्की की जोड़ी एक बार फिर धमाल मचाने काे तैयार है जहां उन्हे हमवतन खिलाडियों के अलावा चीन,हांगकांग,कोरिया,रूस,इंग्लैंड,फ्रांस,अमेरिका,जर्मनी और थाईलैंड की चुनौतियों से पार पाना होगा।

प्रदीप

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद 08 मई (वार्ता) आयुष बदोनी नाबाद (55) और निकोलस पूरन नाबाद (48) की पारियों के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image