Friday, Apr 26 2024 | Time 18:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसीवासियों के लिए जल्द खुलेगा रामराजा सुपरस्पेशलिटी अस्पताल

झांसी 23 अप्रैल (वार्ता) कोरोना की दूसरी लहर के जानलेवा कहर से जूझ रहे उत्तरप्रदेश के झांसीवासियों के लिए एक बड़ी राहत की खबर है कि मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर बना राजराजा सुपरस्पेशलिटी अस्पताल जो सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त है , जल्द की शुरू होने जा रहा है।
बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश की सीमा पर स्थित रामराजा सरकार सुपरस्पेशलिटी नाम से एक निजी अस्पताल है जो मालिकों के विवाद के कारण पिछले काफी दिनों से बंद पड़ा था। यह अस्पताल सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त है और यहां अपना ऑक्सीजन प्लांट भी स्थित है। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या और जानलेवा कहर को देखते हुए झांसी-ललितपुर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद उमाभारती ने इस अस्पताल को फिर से मरीजों के लिए शुरू कराने के लिए व्यक्तिगत पहल की है।
सुश्री भारती कोरोना के दूसरे संक्रमण काल में पश्चिम बंगाल न जाकर झांसी पहुंची और उन्हें मध्यप्रदेश के टीकमगढ और उत्तर प्रदेश के झांसी प्रशासन ने जानकारी दी कि अस्पताल के दोनों मालिकों में विवाद है और इसी कारण अस्पताल बंद है। इस पर सुश्री भारती ने कहा कि या तो दो मालिक विवाद को हल कर अस्पताल को जनहित में जल्द से जल्द शुरू करें अन्यथा की स्थिति में मध्य प्रदेश शासन इसका टेकओवर कर उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से अस्पताल शुरू करें।
सुश्री भारती ने अपने ट्वीट में बताया कि वह इस संबंध में दोनों मालिकों से बात करने ही जा रहीं थी कि उससे पहले ही उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश प्रशासन ने इस ओर सराहनीय पहल शुरू कर दी और इसके चलते यह सुपरस्पेशलिटी अस्पताल जल्द ही शुरू होने जा रहा है।
इस अस्पताल के शुरू होने से बुंदेलखंड और विशेषकर झांसी तथा यहां बेहतर इलाज की आशा में आसपास के जिलों से आने वाले मरीजों को बड़ी राहतमिलेगी। अस्पताल में अपना ऑक्सीजन प्लांट होने ,अधिक संख्या में मरीजों को भर्ती कराने की संभावना और सभी को जरूरी जीवनरक्षक सुविधाएं मिलने की बेहतर संभावना के कारण संक्रमितों और उनके परिजनों के लिए यह अस्पताल उम्मीद की एक नयी किरण बन सकता है।
सोनिया
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image