Tuesday, Mar 19 2024 | Time 13:15 Hrs(IST)
image
दुनिया


मोदी ने ज़ाकिर के प्रत्यपर्ण के लिए नहीं कहा : मलेशिया

कुआलालम्पुर, 17 सितंबर (वार्ता) मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे ईस्टर्न इकोनोमिक फोरम के दौरान इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के प्रत्यपर्ण के लिए अनुरोध नहीं किया था।
मलय मेल मीडिया के अनुसार श्री महातिर ने स्पष्ट रूप से कहा कि इस महीने की शुरुआत में रूस में में हुए ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम के दौरान श्री मोदी और उनकी मुलाकात के दौरान उन्होंने(श्री माेदी ने) जाकिर नाइक के प्रत्यपर्ण पर कोई बात नहीं की थी।
उन्होंने कहा, “ बहुत सारे देश जाकिर को अपने यहां रखना नहीं चाहते। श्री मोदी ने मुझसे जाकिर के प्रत्यपर्ण के लिए नहीं कहा। ”
जाकिर के चीन के लोगों को वापस चीन भेजने के बयान पर श्री महातिर ने कहा, “ मलेशिया में उसे ज्यादा समय तक सार्वजनिक तौर पर बोलने की अनुमति नहीं दी जायेगी। वह देश का नागरिक नहीं है। उसे पिछली सरकार द्वारा स्थायी निवासी का दर्जा दिया गया है। एक स्थायी निवासी को देश की व्यवस्था और राजनीति पर सवाल करने का कोई अधिकार नहीं है। उसने इसका उल्लंघन किया है, इसलिए अब उन्हें कुछ बोलने की अनुमति नहीं है। ”
उन्होंने कहा, “ हम जाकिर को किसी अन्य देश भेजने का प्रयास कर रहे है लेकिन उसे कोई भी स्वीकार करना नहीं चाहता। ”
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 में ढाका में हुए विस्फोट में जाकिर नाइक पर कई गंभीर आरोप है। भारत को भी कई मामलों में जाकिर की तलाश है जिसे लेकर कई बार उसके प्रत्यपर्ण की खबरें भी आयी है।
जतिन जितेन्द्र
वार्ता
More News
रूस में खदान ढहने से तेरह लोग फंसे

रूस में खदान ढहने से तेरह लोग फंसे

19 Mar 2024 | 11:00 AM

मॉस्को, 19 मार्च (वार्ता) रूस के सुदूर पूर्व में अमूर क्षेत्र में एक खदान ढहने से लगभग तेरह लोग मलबे में फंसे गए हैं। स्थानीय आपातकालीन सेवाओं ने सोमवार को यह जानकारी दी।

see more..
यमन में अमेरिकी-ब्रिटिश नौसैनिकों ने हौथी के ठिकानों पर हवाई हमले किए

यमन में अमेरिकी-ब्रिटिश नौसैनिकों ने हौथी के ठिकानों पर हवाई हमले किए

19 Mar 2024 | 11:00 AM

सना, 19 मार्च (वार्ता) यमन के होदेइदाह बंदरगाह शहर में हौथी के सैन्य ठिकानों पर सोमवार को लाल सागर में तैनात अमेरिकी और ब्रिटिश नौसैनिक बलों के लड़ाकू विमानों ने दस हवाई हमले किए।

see more..
image