Wednesday, Oct 27 2021 | Time 08:53 Hrs(IST)
image
दुनिया


तालिबान ने बुश बाजार का नाम बदलकर मुजाहिदीन बाजार किया

काबुल, 13 अक्टूबर (वार्ता) काबुल शहर में बुश मार्केट का नाम बदलकर मुजाहिदीन बाजार कर दिया गया है।
बुश मार्केट वहां तैनात अमेरिकी सैनिकों को सैन्य कपड़े, जूते, इलेक्ट्रॉनिक्स, जंपर्स, प्रोटीन पेय बेचने के लिए जाना जाता है। इस बाजार को अमेरिका के राष्ट्रपति के नाम पर रखा गया था।
खामा प्रेस एजेंसी ने बताया कि यह अभी भी स्पष्ट नहीं हुआ है कि तालिबान ने दुकानदारों को किसी ने नाम बदलने का आदेश दिया है या उन्होंने अपने आप बाजार का नाम बदला है। लेकिन वहां से जारी तस्वीरों में बाजार में नए बोर्ड को लटकाते हुए दिखाया गया है।
तालिबान ने कई अन्य महत्वपूर्ण स्थानों मसलन हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, बुरहानुद्दीन रब्बानी विश्वविद्यालय को काबुल शैक्षिक विश्वविद्यालय और मसूद स्क्वायर को काबुल सार्वजनिक स्वास्थ्य चौक में बदल दिया है।
राम
वार्ता
More News
ब्लिंकन ने हमदोक की रिहाई का स्वागत किया

ब्लिंकन ने हमदोक की रिहाई का स्वागत किया

27 Oct 2021 | 8:06 AM

वाशिंगटन, 27 अक्टूबर (वार्ता/स्पूतनिक) अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने सूडान के प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक के साथ टेलीफोन पर बात की और उनकी रिहाई का स्वागत किया है।

see more..
रूस में कोरोना संक्रमण के 36,446 नए मामलों की पुष्टि

रूस में कोरोना संक्रमण के 36,446 नए मामलों की पुष्टि

26 Oct 2021 | 8:21 PM

मॉस्को, 26 अक्टूबर (स्पूतनिक) रूस में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 36,466 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 83,16,019 तक पहुंच गयी। इससे एक दिन पहले नए संक्रमित मामलों की संख्या 37,930 थी। संघीय प्रतिक्रिया केन्द्र ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

see more..
image