Tuesday, Mar 19 2024 | Time 14:40 Hrs(IST)
image
India


सरकार के कड़े फैसले जनता की भलाई के लिए ही: अमित शाह

सरकार के कड़े फैसले जनता की भलाई के लिए ही: अमित शाह

नयी दिल्ली,17 सितंबर(वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि देश की समस्याओं को सुलझाने के लिए कईं बार कड़े फैसले लेने पड़ते हैं और इनसे कुछ समय के लिए परेशानी होती है लेकिन ये सब जनता की भलाई और देश के विकास को ध्यान में रख कर लिए जाते हैं।
श्री शाह ने मंगलवार को यहां अखिल भारतीय प्रबंधन परिसंघ(आइमा) के 46 वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्च में भारत की वैश्विक स्तर पर नयी पहचान बनी है और पूरा विश्व भारत की आवाज काे सुनता है और उन्होंने एक नए भारत की कल्पना की है जो समृद्ध और हर तरह से सक्षम हो।
उन्होंने कहा कि आज श्री मोदी का जन्मदिन है और हम सभी यही कामना करते हैं कि वह स्वस्थ रहें और लंबे समय तक देश का नेतृत्च करते रहें। श्री शाह ने कहा कि आज ही के दिन सरदार पटेल ने हैदराबाद को निजाम के शासन से मुक्ति दिलाकर उसे भारतीय संघ का हिस्सा बनाकर अपनी दृढ़ नीति का परिचय दिया था और श्री मोदी ने उन्हीं की तरह नए भारत की कल्पना की है और कुछ लक्ष्य भी तय किए हैं।
श्री शाह ने कहा कि आज से पांच वर्ष पहले भारत की स्थिति कुछ और थी और अब 2019 का भारत अपने आप में इतना सक्षम है कि अपनी सुरक्षा की खातिर सर्जिकल स्ट्राइक करके दुश्मनों में खौफ पैदा करने से भी पीछे नहीं हटता है और यह सब श्री मोदी जी के नेतृत्व में ही संभव हो सका है। श्री शाह ने कहा ,“ 2013 में देश की हालत क्या थी सब को पता है जब गठबंधन वाली एक लाचार सरकार के शासन काल में दुश्मन हमारे सैनिकों के सिर काटते से भी बाज नहीं आते थे और उस सरकार में एक प्रधानमंत्री थे लेकिन मंत्रिमंड़ल का हर मंत्री अपने आपको प्रधानमंत्री से कम नहीं मानता था। उस समय देश की आर्थिक हालत बहुत दयनीय थी और आंतरिक स्तर पर भी स्थिति खराब थी।”
गृह मंत्री ने कहा कि श्री मोदी हमेशा देश की जनता के कल्याण की बात सोचते हैं और यही कारण है कि 2014 में सत्ता में आते ही उन्होंने गरीब लोगों की बैंकिंग सेक्टर तक पहुंच बनाने के लिए जनधन योजना के तहत सभी के बैंक खाते खुलवाए और देश में 2013 के मात्र 58 प्रतिशत के मुकाबले इस समय 99़ 4 प्रतिशत लोगों के बैंक खाते हैं। यह सरकार गरीबाेें की हितैषी सरकार है और 2014 से पहले देश में गैस कनेक्शन 13 करोड थे जो अब बढ़कर 27 करोड़ हो गए हैं।
उन्होंने कहा कि श्री मोदी कठोर फैसले लेने में कभी नहीं हिचकिचाते हैं और इसका सबसे बड़ा उदाहरण जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाला अनुच्छेद 370 और 35ए की समाप्ति है। पांच अगस्त से लेकर अब तक कश्मीर में एक भी गोली नहीं चली है और न ही किसी व्यक्ति की मौत हुई है। इसके पीछे सरकार की दूरदर्शिता तथा फैसलों को कड़ाई से क्रियान्वित करने की नीति है।
जितेन्द्र आशा
जारी वार्ता

More News
अवमानना ​​नोटिस का जवाब नहीं देने पर बाबा रामदेव को व्यक्तिगत रूप से अदालत में  पेश होने का आदेश

अवमानना ​​नोटिस का जवाब नहीं देने पर बाबा रामदेव को व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश होने का आदेश

19 Mar 2024 | 1:06 PM

नयी दिल्ली, 19 मार्च (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने योग गुरु बाबा रामदेव को पतंजलि आयुर्वेद के 'भ्रामक' विज्ञापनों के मामले में उनके खिलाफ अदालत की अवमानना ​​कार्रवाई के तहत जारी कारण बताओ नोटिस का जवाब दाखिल नहीं करने पर व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश होने का मंगलवार को निर्देश दिया।

see more..
झारखंड के राज्यपाल को तेलंगाना का अतिरिक्त प्रभार

झारखंड के राज्यपाल को तेलंगाना का अतिरिक्त प्रभार

19 Mar 2024 | 1:11 PM

नयी दिल्ली 19 मार्च (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने तेलंगाना की राज्यपाल और पुडुचेरी की उपराज्यपाल के रूप में डॉ. तमिलिसाई सौंदरराजन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है तथा झारखंड के राज्यपाल को इनका अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।

see more..
वायु सेना के लडाकू विमानों ने आंध्र प्रदेश में राष्‍ट्रीय राजमार्ग से भरी उड़ान

वायु सेना के लडाकू विमानों ने आंध्र प्रदेश में राष्‍ट्रीय राजमार्ग से भरी उड़ान

19 Mar 2024 | 12:33 PM

नयी दिल्ली 19 मार्च (वार्ता) वायु सेना के लड़ाकू और परिवहन विमानों ने आंध्र प्रदेश के बापटला जिले के अडांकी में राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर लैंडिंग और उड़ान भर कर एक बार फिर अपनी क्षमता और कौशल का परिचय दिया है।

see more..
image