Friday, Apr 26 2024 | Time 06:07 Hrs(IST)
image
India


स्वराज इंडिया की भाजपा को बधाई, आप ने ईवीएम का रोना राेया

स्वराज इंडिया की भाजपा को बधाई, आप ने ईवीएम का रोना राेया

नयी दिल्ली,26 अप्रैल (वार्ता) स्वराज इंडिया के अध्यक्ष और अरविंद केजरीवाल के पूर्व निकटतम सहयोगी योगेन्द्र यादव ने दिल्ली के निगमों में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को जीत की बधाई देते हुये कहा कि इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर सवाल खड़ा करना कतई उचित नहीं है। तीनों निगमों के शुरुआती परिणामों पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुये श्री यादव ने कहा कि हम दिल्ली की जनता के जनादेश का सर झुकाकर सम्मान करते हैं। उन्होंने भाजपा को जीत की बधाई देते हुये कहा कि ईवीएम पर बार-बार सवाल उठाना बहानेबाजी जैसा लगता है। स्वराज इंडिया ने दिल्ली के निगम चुनावों में लगभग सभी वार्डों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने निगम नतीजों पर कहा कि जिस तरह से भाजपा के पक्ष में परिणाम आ रहे हैं उससे साफ है कि यह ईवीएम लहर से संभव है,मोदी लहर से नहीं। श्री राय ने कहा कि पार्टी हार के कारणों की समीक्षा करेगी। गौरतलब है कि पार्टी ने एक्जिट पोल के अनुमानों के बाद साफ कर दिया था कि यदि नतीजे इसी तर्ज पर आये तो वह इसके लिये मोदी को नहीं बल्कि ईवीएम को दोषी ठहरायेगी। श्री केजरीवाल ईवीएम को लेकर लगातार सवाल खड़ा करते हुये आ रहे हैं और उन्होंने निगमों के चुनाव मत पत्रों से कराने की मांग भी की थी। आप प्रवक्ता आशुतोष ने कहा भाजपा ने दिल्ली में कोई काम नहीं किया है जिससे लोग उसे वोट करें। उन्होंने कहा कि यह सारा खेल ईवीएम में छेड़छाड़ का है जिससे भाजपा जीत रही है। निगम चुनावों में पार्टी के अत्यनंत खराब प्रदर्शन पर श्री केजरीवाल का इस्तीफा मांगे जाने के सवाल पर आशुतोष ने कहा कि दिल्ली विधानसभा के नतीजों में भाजपा की दयनीय स्थिति के बाद क्या नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दिया था। मिश्रा आजाद नंद (वार्ता)

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image