Thursday, Jan 23 2020 | Time 18:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • खटीमा में फरार इनामी बदमाश को पुलिस ने दबोचा
  • जल जीवन मिशन के कार्य में तेजी लाने की जरूरत - शेखावत
  • जाली नोट तस्कर को एनआईए की पुलिस रिमांड
  • भारत में महिला राजनेताओं के साथ ट्विटर पर दुर्व्यवहार :एमनेस्टी
  • डी कॉक को द अफ्रीका वनडे टीम की कप्तानी
  • ट्रंप के बयान को भारत ने किया खारिज
  • नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले में 10 साल की कैद
  • हम बदला लेने नहीं आये हैं: विराट
  • दुनिया को गुमराह करने से बाज़ नहीं आ रहा पाकिस्तान : भारत
  • त्रिवेन्द्र को उप्र के मंत्री कपिल देव ने गंगा यात्रा के लिए आमंत्रित किया
  • विशेष ट्रैकिंग रूट की पहचान कर पर्यटन वैश्विक पटल पर लाया जायेगाः सतपाल महाराज
  • चोटिल सानिया ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर
  • चोटिल सानिया ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर
  • खराब मौसम के कारण बोइंग 777X का परीक्षण टाला गया
खेल


तैराकों, जूडोकाओं, पहलवानों, तलवारबाजों का स्वर्णिम जलवा

तैराकों, जूडोकाओं, पहलवानों, तलवारबाजों का स्वर्णिम जलवा

काठमांडू, 08 दिसंबर (वार्ता) भारत ने यहां चल रहे 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में अपना दबदबा कायम रखते हुए रविवार को जूडो मुकाबलों में पांच स्वर्ण, तैराकी में छह स्वर्ण, कुश्ती में चार स्वर्ण, तलवारबाजी में तीन स्वर्ण और टेनिस में दो स्वर्ण पदक जीत लिए।

इन खेलों में रविवार तक की पदक तालिका में भारत के 131 स्वर्ण, 77 रजत और 40 कांस्य पदक सहित कुल 248 पदक हो गए हैं। भारत के बाद मेजबान नेपाल 45 स्वर्ण, 44 रजत और 75 कांस्य पदक सहित 164 पदकों के साथ दूसरे तथा श्रीलंका 34 स्वर्ण, 66 रजत और 93 कांस्य पदक सहित 193 पदकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

जूडो में पांच स्वर्ण : भारत ने रविवार को जूडो में महिलाओं के 48 किग्रा, 57 किग्रा और 63 किग्रा तथा पुरुषों में 60 किग्रा और 66 किग्रा में स्वर्ण पदक जीते। इसके अलावा महिलाओं के 52 किग्रा में रजत और पुरुषों के 73 किग्रा में कांस्य पदक मिला।

तैराकी में छह स्वर्ण : तैराकी में भारत ने पुरुष 400 मीटर फ्रीस्टाइल, पुरुष 200 मीटर बटरफ्लाई, महिला 200 मीटर बटरफ्लाई, पुरुष 50 मीटर बैकस्ट्रोक और पुरुष 800 मीटर फ्रीस्टाइल रिले में स्वर्ण पदक जीते। इसके अलावा भारत ने पुरुष 400 मीटर फ्रीस्टाइल में रजत, महिला 400 मीटर फ्रीस्टाइल में रजत, पुरुष 200 मीटर बटरफ्लाई में कांस्य और महिला 50 मीटर बैकस्ट्रोक में कांस्य पदक जीता।

तलवारबाजी में तीन स्वर्ण : तलवारबाजी में पुरुषों ने टीम एपी और टीम साबरे में स्वर्ण तथा महिलाओं ने टीम फॉयल में स्वर्ण पदक जीते।

निशानेबाजी में दो स्वर्ण और एक कांस्य : भारत ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत तथा टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के अलावा व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य पदक भी जीता।

कुश्ती में साक्षी ने जीता सोना: कुश्ती मुकाबलों के तीसरे दिन भारत ने चार स्वर्ण पदक जीत लिए। भारत के अब तक कुश्ती में 12 स्वर्ण पदक हो गए हैं। रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने 62 किग्रा, अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप के रजत विजेता रविंदर ने 61 किग्रा, पवन कुमार ने 86 किग्रा और अंशु ने 59 किग्रा में स्वर्ण जीते।

मुक्केबाजी में 15 मुक्केबाज फाइनल में: भारत के 15 मुक्केबाजों ने फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल दो दिन तक खेले जाएंगे। विकास कृष्णन (69), पिंकी रानी (51), स्पर्श (52), वरिंदर (60), नरेंदर (+91), सोनिया लाठर (57),मंजू बम्बोरिया (64), कलाइवानी (48), शिक्षा (54), परवीन (60), विनोद तंवर (49), सचिन (56), मनीष कौशिक (64), अंकित खताना (75) और गौरव चौहान (91) फाइनल में जगह बना चुके हैं।

टेनिस में दो स्वर्ण और तीन रजत: भारत ने टेनिस में दो रजत और तीन कांस्य पदक जीत लिए हैं। भारत ने मिक्स्ड स्पर्धा में स्वर्ण और रजत, पुरुष युगल में स्वर्ण और रजत तथा महिला युगल में रजत पदक जीता।

राज

वार्ता

,

More News
चोटिल सानिया ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

चोटिल सानिया ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

23 Jan 2020 | 6:38 PM

मेलबोर्न, 23 जनवरी (वार्ता) दो साल के लंबे अंतराल के बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी करने वाली भारत की स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा साल के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन से पिंडली की चोट के कारण गुरुवार को बाहर हो गयीं।

see more..
  स्टेडियम में लैंड करें और मैच खेलना शुरू करें: विराट

स्टेडियम में लैंड करें और मैच खेलना शुरू करें: विराट

23 Jan 2020 | 6:15 PM

आकलैंड,23 जनवरी (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज खेलने के ठीक पांच दिन बाद न्यूजीलैंड में टी-20 सीरीज खेलने उतरने जा रही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया के लगातार व्यस्त कार्यक्रम से इस कदर खफा हैं कि उन्होंने कह डाला कि जल्द ही वह स्थिति आ जायेगी जब सीधे स्टेडियम में लैंड कर खेलना शुरू करना होगा।

see more..
विराट ने पंत के लिए बजा दी खतरे की घंटी

विराट ने पंत के लिए बजा दी खतरे की घंटी

23 Jan 2020 | 5:28 PM

ऑकलैंड, 23 जनवरी (वार्ता) विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अब टीम इंडिया में अपना स्थान सुरक्षित नहीं मान सकते हैं क्योंकि कप्तान विराट कोहली ने पार्टटाइम विकेटकीपर लोकेश राहुल का समर्थन उनके लिए खतरे की घंटी बजा दी है।

see more..
चेन्नई की लगातार दूसरी जीत में चमके सुगिर्यातो और लक्ष्य

चेन्नई की लगातार दूसरी जीत में चमके सुगिर्यातो और लक्ष्य

23 Jan 2020 | 4:59 PM

चेन्नई, 23 जनवरी (वार्ता) टॉमी सुगिर्यातो और लक्ष्य सेन ने स्टार स्पोटर्स प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के सीजन पांच में अपने-अपने मैच जीत चेन्नई सुपरस्टार्स को लगातार दूसरी जीत दिला दी है। इस सीजन का अपना पहला मैच खेल रही मुंबई रॉकेट्स शुरुआती तीनों मैच हार गई। उसके स्टार परुपल्ली कश्यप भी उसे जीत नहीं दिला सके और सुगिर्यातो के सामने हार गए।

see more..
image