Friday, Apr 26 2024 | Time 05:54 Hrs(IST)
image
खेल


सैयद मोदी बैडमिंटन की तैयारी पूरी, मुकाबले 18 से

सैयद मोदी बैडमिंटन की तैयारी पूरी, मुकाबले 18 से

लखनऊ, 17 जनवरी (वार्ता) नवाबों के शहर की पहचान बन चुके सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल अंतराष्ट्रीय बैडमिंटन चैपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टुर सुपर 300 की तैयारी पूरी हो चुकी है। गोमती नगर स्थित बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी में होने वाला यह टूर्नामेंट 2022 अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन सत्र का दूसरा टूर्नामेंट होगा जिसके मुकाबले 18 से 23 जनवरी तक खेले जाएंगे।

भारतीय बैडमिंटन एसोसिएशन (बीएआई) के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के मध्य कुल 1,50,000 अमेरिकी डालर की ईनामी राशि का वितरण होगा। यह चैंपियनशिप एचएसबीसी बर्ल्ड टुर सुपर 300 के तौर पर होगी।

उत्तर प्रदेश बैडमिंटन एसोेसिएशन के चेयरमैन विराज सागर दास और अध्यक्ष डा.नवनीत सहगल के अनुसार कोरोना प्रोटोकॉल के दायरे में आयोजित इस टूर्नामेंट में इस बार सीधे मुख्य ड्रा के मुकाबले होंगे जो अकादमी में चार कोर्ट पर खेले जाएंगें। इस टूर्नामेंट में दर्शकों को आने की अनुमति नही होगी। वही हर रोज प्रत्येक खिलाड़ी, आयोजक एवं तकनीकी ऑफीशियल थर्मल स्कैनिंग एवं सैनिटाईजेशन होने के पश्चात ही हॉल में प्रवेश कर सकेंगे।

बैडमिंटन प्रेमी दर्शकों के लिए डीडी स्पोर्टस द्वारा चैंपियनशिप के 21, 22, एवं 23 जनवरी को खेले जाने वाले क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल एवं फाइनल मुकाबलों का सजीव प्रसारण किया जायेगा। आयोजन समिति के अनुसार चैंपियनशिप में अब तक लगभग 70 विदेशी, 80 भारतीयों सहित कुल 150 ऑफिशियल एवं खिलाड़ियों की आमद हो चुकी हैं।

इसमें भारतीय स्टार खिलाड़ियों में पीवी सिंधु, समीर वर्मा, सौरभ वर्मा तथा मलेशिया, डेनमार्क, सिंगापुर, कनाडा, फ्रांस चेक रिपब्लिक, आयरलैड और अजरबैजान के खिलाडी लखनऊ पहुंच चुके है। खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए केडी सिंह बाबू स्टेडियम और गोमतीनगर विनय खंड स्टेडियम स्थित बैडमिंटन कोर्ट में अभ्यास की सुविधा दी गयी है।

इन अभ्यास स्थलों में भी सख्त कोरोना प्रोटोकाल लागू होगा। रविवार को अब तक आये खिलाड़ियों ने बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी सहित केडी सिंह और गोमतीनगर विनयखंड स्टेडियम में अभ्यास किया। उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ के चेयरमैन विराज सागर दास ने टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर खुशी जाहिर की और विश्वास जताया कि टूर्नामेंट अपने पिछले संस्करणों की तरह शानदार रूप से सफल होगा। उन्होंनें कहा कि हम खिलाड़ियों और आफिशियल की सुरक्षा के लिए हर संभव सावधानी बरत रहे है और हम विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रशंसकों को जोड़ने की कोशिश करेंगे।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image