Saturday, May 4 2024 | Time 04:57 Hrs(IST)
image
खेल


फुटबाॅल लीग से होगी प्रतिभावान खिलाड़ियों की पहचान

फुटबाॅल लीग से होगी प्रतिभावान खिलाड़ियों की पहचान

मुंबई, 01 अप्रैल (वार्ता) देश में फुटबॉल की प्रतिभाओं और तलाशने और उन्हे प्रोत्साहित करने के मकसद से ड्रीम स्पोर्ट्स फाउंडेशन ने सोमवार को ड्रीम स्पोर्ट्स चैंपियनशिप (डीएससी) के लॉन्च की घोषणा की।

अप्रैल और मई में राष्ट्रीय स्तर की इस चैंपियनशिप में देश के छह प्रमुख फुटबॉल सेंटर शामिल होंगे। प्रमुख एआईएफएफ-मान्यता प्राप्त क्लबों और अकादमियों की टीमों को लेकर आयोजित होने वाली यह प्रतियोगिता भारतीय फुटबॉल में यूथ-बेस्ड कम्पटीशन को ऊपर उठाने की दिशा में एक सार्थक प्रयास है।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की भागीदारी के साथ यह टूर्नामेंट खिलाड़ियों को जून में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय शिविर के लिए चयन का मार्ग प्रशस्त करेगा।

लीग के लॉन्च पर ड्रीम स्पोर्ट्स के सीओओ और सह-संस्थापक भावित शेठ ने कहा, “हमारा मानना है कि विश्व स्तरीय चैंपियन बनाने का रास्ता दीर्घकालिक और टिकाऊ प्रोग्राम पर निर्भर करता है। हमारे पहले से मौजूद जमीनी स्तर के प्रशिक्षण और मेंटरशिप प्रोग्राम्स के अलावा, हमने अब ड्रीम स्पोर्ट्स चैंपियनशिप के माध्यम से हाई क्वालिटी कम्पटीशन और युवा प्रतिभा की पहचान के रास्ते जोड़े हैं। आशा करते हैं कि डीएससी भविष्य के राष्ट्रीय चैंपियनों की पहचान के लिए एक स्प्रिंगबोर्ड बनेगा।”

आगामी 2024 फुटबॉल संस्करण में भाग लेने वाली टीमें रिजनल राउंड फेज के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। मुंबई, दिल्ली, शिलांग, कोलकाता, बेंगलुरु और गोवा में एक से 18 अप्रैल तक आयोजित इस टूर्नामेंट के शीर्ष आठ टीमें मई में राष्ट्रीय फाइनल के लिए मुंबई पहुंचेंगी। विशेष रूप से, नेशनल राउंड्स का फैनकोड पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

प्रदीप

वार्ता

More News
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को 24 रनों से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को 24 रनों से हराया

03 May 2024 | 11:37 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारियों उसके बाद मिचेल स्टार्क तथा अन्य की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को 18.5 ओवर में 145 रनों पर समेटते हुये 24 रन से जीत दर्ज की। कोलकाता की 10 मैचों में यह सातवीं जीत है।

see more..
टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहुंची शीर्ष पर

टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहुंची शीर्ष पर

03 May 2024 | 10:08 PM

दुबई 03 मई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वार्षिक टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को पछाड़ कर शीर्ष पर पहुंच गई है। हालांकि भारत ने एकदिवसीय और टी-20 में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया  170 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया 170 रनों का लक्ष्य

03 May 2024 | 9:39 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image