Sunday, Apr 28 2024 | Time 09:46 Hrs(IST)
image
खेल


बांग्लादेश टीम में वापसी कर सकते हैं तमीम इकबाल

बांग्लादेश टीम में वापसी कर सकते हैं तमीम इकबाल

ढाका, 02 मार्च (वार्ता) बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने राष्ट्रीय टीम में वापसी के संकेत दिये हैं।

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) जीतने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा “ अगर उन्हें बांग्लादेश के लिए फिर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलना है तो उनकी वापसी की परिस्थितियां सही होनी चाहिए। ”

तमीम ने कहा, “ मैं एक बात स्पष्ट रूप से कहना चाहूंगा। मेरी वापसी के लिए बहुत सी चीजें सही होनी चाहिए अन्यथा मेरे लिए वापस आकर खेलने का कोई मतलब नहीं है।”

पिछले साल जुलाई में तमीम ने आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की शुरुआत से कुछ महीने पहले अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। हालांकि, बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने अपना फैसला पलट दिया था। विश्व कप से पहले, तमीम ने चयन के लिए अनुपलब्ध होने के कारण खुद को बाहर कर लिया और टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया।

आईसीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने आखिरी बार बांग्लादेश के लिए सितंबर 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे प्रारूप में प्रदर्शन किया था।

तमीम ने कहा “ मैं अपने करियर के उस पड़ाव पर हूं जहां मुझे शायद अगले दो साल तक खेलना होगा। इसलिए मुझे उन्हें ऐसी बातें बतानी होंगी और चूंकि मेरी उनसे अंतिम बातचीत नहीं हुई है, इसलिए मेरे लिए टिप्पणी करना उचित नहीं होगा।”

उन्होने कहा “ मैंने अभी तक उनसे (नए मुख्य चयनकर्ता) बात नहीं की है। मैं जलाल भाई (जलाल यूनुस) के साथ बातचीत कर रहा था। मैं बात करने के लिए उपलब्ध था, लेकिन दुर्भाग्यवश, हमें मौका नहीं मिला। मैं कल सुबह विदेश यात्रा पर जाऊंगा। मेरे लौटने के बाद, हम बैठेंगे।”

तमीम फ्रेंचाइजी लीग बीपीएल में फॉर्च्यून बरिशाल की कप्तानी करते हैं, जहां उन्होंने टीम को खिताब दिलाया और सबसे ज्यादा 492 रनों का योगदान दिया। 2022 में टी20 से सन्यासस की घोषणा करने वाले मुश्फिकुर रहीम भी उसी टीम के लिए खेलते हैं। तमीम का मानना ​​है कि अगर मुश्फिकुर संन्यास से वापस आते हैं, तो जून में होने वाले टी20 विश्व कप से बांग्लादेश की टीम को फायदा होगा।

उन्होने कहा “ ऐसे कई महान क्रिकेटरों के उदाहरण हैं, जिन्होंने संन्यास से वापस आने के बाद क्रिकेट खेला और जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, अगर वह (मुश्फिकुर) वापसी करने का फैसला करते हैं, तो इससे बांग्लादेश को फायदा होगा और उससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता।”

प्रदीप

वार्ता

More News
दिल्ली और मुम्बई के बीच खेले गये मैच का स्कोर बोर्ड

दिल्ली और मुम्बई के बीच खेले गये मैच का स्कोर बोर्ड

27 Apr 2024 | 11:52 PM

नयी दिल्ली 27 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच शनिवार को खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 43वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:- दिल्ली कैपिटल्स बल्लेबाजी...

see more..
राहुल की कप्तानी पारी से लखनऊ ने बनाये 196 रन

राहुल की कप्तानी पारी से लखनऊ ने बनाये 196 रन

27 Apr 2024 | 10:42 PM

लखनऊ 27 अप्रैल (वार्ता) कप्तान केएल राहुल (76) और दीपक हुड्डा (50) के बीच 115 रन की शतकीय साझीदारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले में राजस्थान रायल्स (आरआर) के खिलाफ पांच विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया।

see more..
image